सीमांचल एक्सप्रेस में लूटपाट, संपर्क क्रांति में चार खिलाड़ी बेहोश

दिल्ली से बिहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस में बदमाश कई यात्रियों से नगदी-मोबाइल फोन लूटने के बाद चेन पुलिंग कर फरार हो गए। अलीगढ़ में एक पीडि़त की तहरीर पर जीआरपी थाने में लूट का मुकदमा दर्ज किया गया है। सीमांचल एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह करीब आठ बजे चली

By Nawal MishraEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2015 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2015 10:06 AM (IST)
सीमांचल एक्सप्रेस में लूटपाट, संपर्क क्रांति में चार खिलाड़ी बेहोश

लखनऊ। दिल्ली से बिहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस में बदमाश कई यात्रियों से नगदी-मोबाइल फोन लूटने के बाद चेन पुलिंग कर फरार हो गए। अलीगढ़ में एक पीडि़त की तहरीर पर जीआरपी थाने में लूट का मुकदमा दर्ज किया गया है। सीमांचल एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह करीब आठ बजे चली थी। ट्रेन गाजियाबाद व अलीगढ़ के बीच में पहुंची तभी तीन-चार बदमाशों ने चाकू-तमंचा निकालकर लूटपाट शुरू कर दी। बिहार के अमोर निवासी एहतशाम से 1600 रुपये व मोबाइल फोन लूट लिया। अन्य यात्रियों से भी लूटपाट की। लुटेरे अलीगढ़ से पहले ही चेन पुलिंग कर फरार हो गए। दोपहर 11:30 बजे ट्रेन अलीगढ़ पहुंची तो यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रोक ली। एहतशाम ने जीआरपी में लूट की तहरीर दी। इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि घटना गाजियाबाद के आसपास की है। मुकदमा निल पर दर्ज कर लिया है, जिसे गाजियाबाद भेजा जाएगा।

नार्थईस्ट की चार बाक्सर छात्राएं ट्रेन में अचेत

ट्रेन में यात्रा के दौरान दिल्ली से गुवाहाटी जा रही खिलाडिय़ों की टीम की चार लड़कियां बेहोश हो गई । ट्रेन के देर रात चंदौली जिले के मुगलसराय जंक्शन पहुंचने पर उन्हें ट्रेन से नीचे उतार कर इलाज के लिए मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया । दरअसल 2506 डाउन नई दिल्ली गुवाहाटी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से 34 छात्र छात्राओं की टीम बाक्सिंग चैंपियनशिप में भाग लेकर दिल्ली लौट रही थी कि रास्ते में 4 छात्राएं रुपाली, मंजू, नमिता व दीपा कि तबियत गर्मी की वजह से खराब हो गई रात्रि लगभग साढ़े दस बजे ट्रेन स्थानीय जंक्शन प्लेटफार्म 2 पर पहुंची तो स्टेशन अधीक्षक व आरपीएफ-जीआरपी द्वारा ट्रेन से नीचे उतारा गया।

एसी खराब होने पर यात्रियों का हंगामा

एक कोच में एसी खराब होने से गुस्साए यात्रियों ने टूंडला स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। उनकी अधिकारियों से भी गरमा गरमी भी हुई। हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस रात सवा आठ बजे फीरोजाबाद के टूंडला रेलवे स्टेशन पर रुकते ही बी-4 कोच के यात्री नीचे उतर आए और एसी खराब होने की शिकायत करते हुए हंगामा कर दिया। यात्रियों ने कहा कि एक भी एसी काम नहीं कर रहा है। कई बार शिकायत के बाद भी कोच अटेंडेंट ने कोई तरजीह नहीं दी। मौके पर पहुंचे स्टेशन मास्टर मोहन ङ्क्षसह मीणा ने यात्रियों को समझाकर ट्रेन चलवाने का प्रयास किया। चालक ने ट्रेन थोड़ी आगे बढ़ाई तो यात्रियों ने चेन खींच कर उसे रोक दिया। उन्होंने कहा कि जब तक एसी ठीक नहीं होगी, ट्रेन आगे नहीं बढ़ेगी। स्टेशन मास्टर ने उन्हें आश्वासन देकर किसी तरह शांत कराया। उन्होंने कहा कि एसी अगले स्टेशन पर ठीक करा दिए जाएंगे। इसके बाद पौने नौ बजे करीब ट्रेन रवाना हुई।

chat bot
आपका साथी