लखनऊ में MLA मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे मजबूत करने वालों की सूची तैयार, एक दर्जन जिम्मेदारों के नाम तय

लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) के अभियंताओं की सूची को लेकर प्राधिकरण में शुक्रवार को घंटों माथापच्ची चलती रही। नक्शे में अवर अभियंता से लेकर अधिशासी अभियंता तक हस्ताक्षर होते है। करीब एक दर्जन जिम्मेदारों के नाम है इनमें कई सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 07:17 AM (IST)
लखनऊ में MLA मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे मजबूत करने वालों की सूची तैयार, एक दर्जन जिम्मेदारों के नाम तय
घंटों चली बैठक के बाद शुक्रवार दोपहर बाद भेजी गई सूची।

लखनऊ, जेएनएन। विधायक मुख्तार अंसारी और उनके परिवार से जुड़े अवैध कब्जों को शहर में मजबूती देने वाले जिम्मेदार चिन्हित हो गए हैं। इनकी सूची शासन को भेज दी गई है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) के अभियंताओं की सूची को लेकर प्राधिकरण में शुक्रवार को घंटों माथापच्ची चलती रही। नक्शे में अवर अभियंता से लेकर अधिशासी अभियंता तक हस्ताक्षर होते है। इसी तरह भवन के निर्माण में प्रवर्तन की पूरी टीम, जिसमें सुपरवाइजर से लेकर अधिशासी अभियंता तक जिम्मेदार होते हैं, उनकी सूची बनाकर लविप्रा ने शासन को भेज दी। करीब एक दर्जन जिम्मेदारों के नाम है, इनमें कई सेवानिवृत्त हो चुके हैं। बीस फरवरी तक शासन में सूची भेजने की तिथि थी। विशेष सचिव आरपी सह ने मंडलायुक्त से नियम विरुद्ध् मानचित्र स्वीकृत करने, निरस्त करने वाले अधिकारी और कर्मचारी का उत्तरदायित्व निर्धारित कर 20 शनिवार तक सूची मांगी थी।

लविप्रा द्वारा भेजे गए पत्र में मुख्तार के डालीबाग स्थित भवन, उनकी मां राबिया बेगम के नाम भवन भूखंड संख्या 93 भाग, 21-188 व 93 राजा राममोहन राय डालीबाग, तिलक मार्ग, बटलर पैलेस के पास किए गए भवन निर्माण को अवैध बताया गया है। इसके अलावा अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम दर्ज भूखंड संख्या 14बी सात डालीबाग के मानचित्र को पास करने के जिम्मेदारों को तलाशने के लिए भी पत्र लिखा है। इस भवन के मानचित्र को प्राधिकरण ने निरस्त कर दिया है।

वर्ष 2007 का रिकार्ड खंगाला

मुख्तार अंसारी ने वर्ष 2007 से पहले बिना नक्शा मकान बनवाया था। उस समय के प्रवर्तन व नक्शा से जुड़े अभियंताओं की सूची तैयारी की गई है। वहीं 2007 में किन अभियंताओं ने नक्शा पास किया और मानचित्र के विपरीत निर्माण हुआ। इनकी भी सूची तैयार करके भेजी गई है।  

chat bot
आपका साथी