लखनऊ में 36 महीने में रकम दोगुना करने के नाम पर लाखों का न‍िवेश, समय पूरा होने के बाद दीं गाल‍ियां

गोंडा कल्पना यादव के मुताबिक वर्ष 2017 में उन्होंने अपने परिचित जैनुद्दीन अंसारी के माध्यम से मसायर ग्रुप में 92 हजार रुपये का निवेश किया था। आरोप‍ितों ने 36 माह में रुपये दोगुना करने का भी झांसा दिया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 05:58 PM (IST)
लखनऊ में 36 महीने में रकम दोगुना करने के नाम पर लाखों का न‍िवेश, समय पूरा होने के बाद दीं गाल‍ियां
लखनऊ के गोमतीनगर थाने में कंपनी के सीएमडी समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। पांच निवेशकों ने मसायर ग्रुप आफ कंपनी के खिलाफ 7.68 लाख रुपये की ठगी का मुकदमा गोमतीनगर थाने में दर्ज कराया है। निवेशकों का आरोप है कि सीएमडी समेत कंपनी के छह लोगों ने उन्हें 36 माह में रुपये दोगुना करने का झांसा दिया था। निवेश के बाद रुपये हड़प लिए।

गोंडा के वजीरगंज रघुराजनगर में रहने वाली कल्पना यादव के मुताबिक वर्ष 2017 में उन्होंने अपने परिचित जैनुद्दीन अंसारी के माध्यम से मसायर ग्रुप में 92 हजार रुपये का निवेश किया था। उन्होंने यह रुपये कंपनी के सीएमडी रतन चंद्र द्विवेदी, डायरेक्टर आशुतोष त्रिपाठी, नमन द्विवेदी, मार्केटिंग हेड धर्मेंद्र प्रजापति के अलावा जयप्रकाश की मौजूदगी में जमा किए थे। सभी ने जमीन के नाम पर निवेश करने को कहा। इसके बाद 36 माह में रुपये दोगुना करने का भी झांसा दिया था। वहीं, गोंडा के रहने वाले महेश गुप्ता ने 2.50 लाख, नाथु राम ने 1.61 लाख, सिंगला ने 50 हजार रुपये और सावित्री देवी ने 2.15 लाख रुपये का निवेश किया था।

समय सीमा पूरी होने के बाद जब रुपयों की मांग की गई तो सीएमडी समेत अन्य अधिकारी टाल मटोल करने लगे। विरोध पर गाली-गलौज कर धमकी दी और रुपये देने से मना कर दिया। इसके बाद एडीसीपी पूर्वी सैय्यद मोहम्मद कासिम आब्दी से शिकायत की। उनके आदेश पर गोमतीनगर में सीएमडी समेत छह आरोपितों के खिलाफ ठगी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इंस्पेक्टर केके तिवारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। मसायर ग्रुप के खिलाफ पहले भी मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। वहीं, पीड़ितों का आरोप है कि रुपये दोगुना करने के नाम पर कंपनी के लोग करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी