रोजगार मेले में उमड़ी भीड़, साठ हजार रुपये महीने तक का मिला पैकेज Lucknow news

रामाधीन सिंह इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित रोजगार मेले में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 07 Nov 2019 04:00 PM (IST) Updated:Thu, 07 Nov 2019 04:00 PM (IST)
रोजगार मेले में उमड़ी भीड़, साठ हजार रुपये महीने तक का मिला पैकेज Lucknow news
रोजगार मेले में उमड़ी भीड़, साठ हजार रुपये महीने तक का मिला पैकेज Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। निजी क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाएं बढ़ी हैं। ऐसे में श्रम एवं सेवायोजन विभाग ने इस वित्तीय वर्ष में रोजगार मेलों के माध्यम से दो लाख युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। रामाधीन सिंह उत्सव लॉन में गुरुवार को आयोजित वृहद रोजगार मेले में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहाकि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास की थीम पर काम कर रही है। पिछले दो वर्षों में प्रदेश में अब तक का सबसे अधिक निवेश हुआ है। पिछली सरकार ने पांच साल में 55 हजार करोड़ का निवेश किया था, लेकिन हमारी सरकार ने पिछले दो वर्षों में दो चरणों 1.25 लाख करोड़ का निवेश किया है। पूंजी निवेश से 32 लाख नौकरियां मिलेंगी। मंत्री ने कहाकि क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से लगे वृहद रोजगार मेले में 165 युवाओं को नौकरी की प्रमाण पत्र दिया गया। साढ़े आठ हजार प्रतिमाह से लेकर 60 हजार प्रतिमाह तक की नौकरी युवाओं को दी गई।

बरेली में 20 नंवबर को मेला लगाया जाएगा। समारोह में निदेशक श्रम एवं सेवायोजन कुणाल सिल्कू, उप निदेशक पीके पुंडीर, सहायक निदेशक सेवायोजन सुधा पांडेय, सहायक सेवायोजन अधिकारी शशि तिवारी समेत कई अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए।

नहीं मिल रहे योग्य उम्मीदवार 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर युवाओं की योग्यता पर सवाल उठाया। उन्होंने कहाकि यहां 700 पदों के सापेक्ष उतने योग्य युवा नहीं मिल सके। पिछले वर्ष मोहनलालगंज में लगे मेले में भी यही स्थिति थी। ऐसे में प्रतियोगिता के इस युग में डिग्री ही नहीं तकनीकी शिक्षा भी जरूरी है। केंद्र सरकार की मुद्रा योजना के माध्यम से 32 करोड़ लोगों को फायदा हुआ है।

chat bot
आपका साथी