बैडमिंटन व एथलेटिक्स में जूनियर खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

जिला स्तरीय जूनियर बालक व बालिका बैडमिंटन एवं एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 04:01 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 04:01 PM (IST)
बैडमिंटन व एथलेटिक्स में जूनियर खिलाडिय़ों ने दिखाया दम
बैडमिंटन व एथलेटिक्स में जूनियर खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

लखनऊ (जासं)। 14 और 15 सितंबर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर क्षेत्रीय खेल कार्यालय के तत्वावधान में जिला स्तरीय जूनियर बालक व बालिका बैडमिंटन एवं एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किए गए। सादिया खान बैडमिंटन की दो वर्गों में विजेता बनीं। उन्होंने अंडर-17 के एकल वर्ग में शैलजा जोशी को मात देकर पहला स्थान हासिल किया। जबकि अंडर-17 युगल वर्ग में भी सादिया ने शैलजा के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। इस जोड़ी ने फाइनल में शिवांगी सिंह और राखी सिंह को हराया।

  केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुए दो दिवसीय प्रतियोगिता के बैडमिंटन के बालिका अंडर-13 एकल वर्ग में गौरिका ने नेहल मित्तल को हराकर पहला स्थान हासिल किया। जबकि अंडर-13 युगल वर्ग में शगुन गुप्ता और वैन्या सिंह की जोड़ी ने आद्या सेठ व गौरिका को शिकस्त दी। अंडर-15 में एकल वर्ग का खिताब शैलजा जोशी ने जीता। उन्होंने गौरिका को हराया। अंडर-15 युगल वर्ग में शैलजा जोशी व वैन्या सिंह ने बाजी मारी।

वहीं बालक अंडर-17 के एकल वर्ग में मुहम्मद जीशान ने शानदार प्रदर्शन किया। जीशान ने फाइनल मैच में सजल श्रीवास्तव को शिकस्त दी। जबकि युगल वर्ग में बृजेश शर्मा ने कपिल यादव के साथ मिलकर मुहम्मद जीशान और सजल श्रीवास्तव को हराया। बालक वर्ग के अंडर-15 एकल का खिताब कपिल यादव ने जीता। उन्होंने अमन कश्यप को हराया। युगल में अदनान कश्यप और अमन कश्यप की जोड़ी ने बाजी मारी।

जूनियर एथलीटों ने किए चमकदार प्रदर्शन

वहीं एथलेटिक्स प्रतियोगिता के 100 मीटर फर्राटा में सुनीता सबसे आगे रहीं। हालांकि सुषमा और कल्याणिका से सुनीता को कड़ी टक्कर मिली।

200 मीटर दौड़ स्पर्धा में कल्याणिका ने बाजी मारी। उन्होंने सुषमा यादव को पीछे छोड़ा। जबकि 400 मीटर में गुडिय़ा पटेल सबसे आगे रहीं। इस वर्ग में गरिमा यादव दूसरे नंबर पर रहीं। 800 मीटर में शिखा गुप्ता ने शीर्ष स्थान हासिल किया। 1500 मीटर मेंं निशा चैंपियन बनीं। उन्होंने शिखा को हराया।

ब्रायन इलेवन बना चैंपियन

लखनऊ लीग के बी डिवीजन का खिताब ब्रायन इलेवन की टीम ने जीत लिया है। शनिवार को फाइनल रोमांचक मुकाबले में उसने अमिगोज फुटबॉल क्लब को 1-0 से शिकस्त दी। ला मार्टिनियर ब्वायज कॉलेज के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में ब्रायन इलेवन की तरफ से एक बार फिर आर्यन ने टीम को बढ़त दिलाई। आर्यन ने खेल के 21वें मिनट में साथी खिलाड़ी के शानदार पास को गोल में तब्दील करते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया। हालांकि इसके बाद मैच के 27वें मिनट में अमिगोज एफसी के खिलाडिय़ों को गोल के लिए अच्छा मौका मिला था मगर ब्रायन इलेवन टीम की मुस्तैदी से उन्हें सफलता नहीं मिली। इसके बाद पहले हाफ की समाप्ति तक ब्रायन इलेवन ने अपनी 1-0 की बढ़त कायम रखी।

दूसरे हाफ में मैच की शुरुआत से ही कई शानदार प्रयास देखने को मिले। लेकिन निर्धारित समय तक किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी

सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर- प्रतीक सिंह (ब्रायन इलेवन)

सर्वश्रेष्ठ प्लेयर- आर्यन (ब्रायन इलेवन)

सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर -लकी वर्मा (नेशनल फुटबॉल क्लब)

सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर- आदित्य अवस्थी (अमिगोज फुटबॉल क्लब)

chat bot
आपका साथी