वैलेंटाइन डे पर आइआरसीटीसी कराएगा राजस्थान की सैर, नौ दिन का मिलेगा स्पेशल पैकेज Lucknow News

आइआरसीटीसी ने लांच किया हवाई टूर के पैकेज राजस्थान के जयपुर उदयपुर जैसलमेर और जोधपुर की करिए सैर।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 04:47 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2020 07:17 AM (IST)
वैलेंटाइन डे पर आइआरसीटीसी कराएगा राजस्थान की सैर, नौ दिन का मिलेगा स्पेशल पैकेज  Lucknow News
वैलेंटाइन डे पर आइआरसीटीसी कराएगा राजस्थान की सैर, नौ दिन का मिलेगा स्पेशल पैकेज Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) इस बार वैलेंटाइन डे पर शहरवासियों को राजस्थान की सैर कराएगा। आठ रात व नौ दिन की यात्रा का पैकेज आइआरसीटीसी ने शुक्रवार को लांच कर दिया। इस पैकेज में पर्यटक लखनऊ से दिल्ली होकर जयपुर और वापसी में उदयपुर से दिल्ली के रास्ते लखनऊ की विमान सेवाओं से यात्रा करेंगे। 

लखनऊ एयरपोर्ट से 14 फरवरी को यात्रा शुरू होगी। इस पैकेज में जयपुर में आमेर फोर्ट, जलमहल, हवा महल, बिरला मंदिर, सिटी महल, जंतर मंतर, पुष्कर में ब्रहमा मंदिर, बीकानेर में जूनागढ़ किला, ऊंट प्रजनन केंद्र, जैसलमेर में पतवों की हवेली, जोधपुर में मेहरानगढ़ किला, जसवंत थाड़ा, मोती महल, उदयपुर में सिटी पैलेस व सहेलियों की बाड़ी का भ्रमण कराया जाएगा। आइआरसीटीसी पर्यटकों को तीन सितारा होटलों में ठहरने, ब्रेकफास्ट व डिनर व एसी बसों से स्थानीय यात्रा कराएगा। इस पैकेज के तहत दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 38 हजार 900 रुपये, तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 37300 रुपये और एक व्यक्ति के ठहरने पर 50800 रुपये का भुगतान करना होगा। 

यहां कराएं बुकिंग

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग विभाग की वेबसाइट या गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित कार्यालय के अलावा हेल्पलाइन नंबर 8287930908/8287930909/8287930910 पर की जा सकती है। 

chat bot
आपका साथी