लखनऊ में असलहा तस्करों का अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ा गया, 19 पिस्टल बरामद

लखनऊ में एसटीएफ और विभूतिखंड पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह का किया राजफाश। आरोपित अन्तर्राज्यीय अवैध असलहों के तस्कर हैं जो पूर्वान्चल के अपराधियों एवं गिरोह को असलहे की सप्लाई करने के लिए अयोध्या एवं अम्बेडकरनगर जा रहे थे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:04 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:26 AM (IST)
लखनऊ में असलहा तस्करों का अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ा गया, 19 पिस्टल बरामद
25 हजार का इनामिया जेडी अपने दो साथियों के साथ गिरफ्तार, 38 मैगजीन भी मिले।

लखनऊ, जेएनएन। एसटीएफ और विभूतिखंड पुलिस ने अंतरराज्यीय असलहा तस्करों के गिरोह का राजफाश किया है। आरोपितों के पास से 19 पिस्टल, 38 मैगजीन, एक बैरल व अन्य सामान बरामद किए गए हैं। आरोपितों में 25 हजार का इनामिया जनार्दन वर्मा उर्फ जेडी व उसके दो साथी शामिल हैं।

प्रभारी एसटीएफ एएसपी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक मूलरूप से अयोध्या के बनघुसरा सरैया गोसाईगंज निवासी जनार्दन वर्मा व गौरी शंकर और सोनवा अहिरौली अम्बेडकरनगर निवासी प्रवीण कुमार सिंह को बासमण्डी पॉलीटेक्निक के पास से पकड़ा गया।

एएसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की गई है। आरोपित अन्तर्राज्यीय अवैध असलहों के तस्कर हैं, जो पूर्वान्चल के अपराधियों एवं गिरोह को असलहे सप्लाई करने के लिए अयोध्या एवं अम्बेडकरनगर जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें दबोच लिया गया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह बड़े पैमाने पर अवैध शस्त्रों की तस्करी करते हैं।

आरोपित बिहार व मध्य प्रदेश से अवैध पिस्टल लेकर आते थे और उन्हें महंगे दाम पर बेच देते थे। आरोपितों के मुताबिक पंचायत चुनाव में अवैध असलहों की मांग बढ़ जाती है। मांग के हिसाब से वह खंडवा मध्य प्रदेश से पिस्टल लेकर सप्लाई करने अयोध्या और अंबेडकरनगर जा रहे थे। इसी दौरान पकड़ लिए गए। आरोपित जनार्दन पूर्वांचल का कुख्यात अपराधी है, जिस पर मऊ के मधुबन थाने से 25 का इनाम भी घोषित है।

30 जुलाई को जनार्दन के गिरोह के चार बदमाश भाड़े पर हत्या करने जा रहे थे, जिन्हें मऊ जिले के मधुबन थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान जनार्दन पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा था। जनार्दन के खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 17 मुकदमे दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी