सच्ची लगन और जज्बा हो तो मंजिल आसान : कपिल देव

भारत को 1983 में पहला क्रिकेट वल्र्ड कप दिलाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने आज सहारनपुर में ग्लोकल यूनिवर्सिटी का भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि सच्ची लगन और जज्बा हो तो कोई मंजिल मुश्किल नहीं। पूर्व कप्तान

By Ashish MishraEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2015 09:36 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2015 09:22 AM (IST)
सच्ची लगन और जज्बा हो तो मंजिल आसान : कपिल देव

लखनऊ। भारत को 1983 में पहला क्रिकेट वल्र्ड कप दिलाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने आज सहारनपुर में ग्लोकल यूनिवर्सिटी का भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि सच्ची लगन और जज्बा हो तो कोई मंजिल मुश्किल नहीं। पूर्व कप्तान एवं कोच ने कहा कि इंसान को सोच अवश्य बनानी चाहिए। यदि वह सोच और लगन पैदा कर ले तो बुलंदियों को छू सकता है। यही नहीं मेहनत हमेशा रंग लाती है। उन्होंने वेस्ट यूपी के कई क्रिकेट खिलाडिय़ों का जिक्र किया। कहा कि आज भी संसाधन के अभाव में वेस्ट यूपी की क्रिकेट प्रतिभाओं को अपेक्षित मुकाम नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में सहारनपुर की ग्लोकल यूनिवर्सिटी में शीघ्र खुलने वाली क्रिकेट एकेडमी इन प्रतिभाओं के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के चांसलर हाजी इकबाल के साथ वह शीघ्र ही दिल्ली में बैठक कर पूरा खाका तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि चाहे इंजीनियर हो या खिलाड़ी, उसे पहले एक अच्छा इंसान होना चाहिए।

ग्लोकल यूनिवर्सिटी के चांसलर हाजी मोहम्मद इकबाल ने कहा कि अब ख्ेाल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए खेल एकेडमी भी खोली जाएगी। उन्होंने पूर्व कप्तान कपिल देव के समक्ष इस विवि का निदेशक पद स्वीकार करने का भी प्रस्ताव रखा और कहा कि वह अपने अनुभव से इस स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स को आगे बढ़ाने में सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी