रिश्तेदार से अवैध संबंधों के शक में ली पत्नी की जान, शव पर मिले खौफनाक निशान

राजधानी में पति ने शक की वजह से पत्नी की हत्या कर दी। रिश्तेदार से संबंधों को लेकर वह शक करता था। इस बात को लेकर अक्सर दोनों में झगड़ा होता था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 08:49 AM (IST)
रिश्तेदार से अवैध संबंधों के शक में ली पत्नी की जान, शव पर मिले खौफनाक निशान
रिश्तेदार से अवैध संबंधों के शक में ली पत्नी की जान, शव पर मिले खौफनाक निशान

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक पति ने महज शक की वजह से पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। पति को शक था कि उसकी पत्नी का एक्ट्रा मेरिटल अफेयर चल रहा है। जिसकी वजह से दोनों का कई दिन से झगड़ा चल रहा था। पति मोहित ने पहले पत्नी के सिर पर डंडे से कई वार किए और गला भी घोंटा दिया।

वारदात को अंजाम देने के बाद उसने पत्नी हेमा के पिता को फोन कर घर आकर समझौता करवाने की बात कही। जब परिवारीजन घर पहुंचे तो उन्हें बेटी की लाश मिली। पीठ से खून निकल रहा था। उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने मौके से एक डंडा, सरिया और बेल्ट बरामद किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं मोहित ने पूछताछ में यह रिश्तेदारों से अवैध संबंध को लेकर शक की बात कबूली है। 

गाजीपुर थाना क्षेत्र के लवकुश नगर के निवासी सब्जी मंडी में आढ़त का काम करने वाले मोहित की 28 वर्षीय प‍त्नी हेमा की जान उसके पति ने महज शक की वजह से ले ली।  सूचना के अनुसार मोहित ने हेमा के सिर पर ताबड़तोड़ डंडे से कई वार किए और गला भी घोंटा उसकी पीठ से खून भी रिस रहा था। 

फोन करके पिता को समझौते के लिए बुलाया

पत्नी की हत्या के बाद मोहित ने उसके पिता कृपाशंकर को फोन किया और कहा कि मैंने आपकी बेटी को सुला दिया है। हमारा समझोते करवा दिजिए एक दो लोग आओ। फोन करने के बाद मो‍हित अपनी सात साल की बच्ची को लेकर मौके से फरार हो गया। बता दें कि मोहित और हेमा की शादी वर्ष 2007 में हुई थी। जब कृपाशंकर और परिवार के अन्य लोग घर पहुंचे तो घर के गेट पर ताला लगा था। पिता ने जब मोहित को फोन किया तो वो उसने अपना सही पता नहीं बताया और गुमराह करता रहा। इसके बाद परिवारीजनों ने पुलिस को सूचना दी और कमरे का ताला तोड़ा गया। 

खून से लथपथ बेटी की लाश देकर उड़े पिता के होश
मोहित का फोन आते ही पिता कृपाशंकर कुछ लोगों के साथ दोनों की सुलाह करवाने के इरादे से घर पहुंचा, लेकिन घर पर ताला पड़ा था। काफी देर तक मोहित को फोन करने के बाद भी जब उन्हें कुछ समझ नहीं आया तो पुलिस को फोन किया। पुलिस ने जब ताला तोड़ा तो खून से लथपथ हेमा का शव देखकर पिता के पैरों तलों जमीन खिसक गई। 

रिश्तेदार से अवैध संबंधों का था शक
थाने में पूछताछ में मोहित ने बताया कि पत्नी के एक रिश्तेदार से संबंधों को लेकर वह शक करता था। इस बात को लेकर अक्सर दोनों में झगड़ा होता था। पुलिस ने सात साल की मासूम बच्ची को बरामद कर हेमा के मायकेवालों के सिपुर्द कर दिया। एएसपी ट्रांस गोमती ने बताया कि मोहित मूल रूप से हरदोई जिले के संडीला स्थित बिरवा का रहने वाला है। उसके दो अन्य साथियों से भी पूछताछ की जा रही है। वारदात में अगर उनकी संलिप्तता पाई गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। 

पुलिस और ससुरालवालों को खूब छकाया
इस बीच मोहित ने अपने साढू सौरभ निवासी कानपुर को फोन किया और कहा कि वह डालीगंज पुल पर है। सौरभ के बताने पर सीओ, इंस्पेक्टर समेत पूरी टीम सादे कपड़ों में पहुंची। टीम सौरभ से कुछ ही दूरी पर थी। सौरभ को समझाया गया कि जैसे ही मोहित मिले, उससे हाथ मिलाना। पुलिसकर्मी समझ जाएंगे और उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

टीम पहुंची तो मोहित डालीगंज पुल पर नहीं मिला। इसके बाद उसका फोन बंद हो गया। कुछ देर बाद फोन फिर खुला। सौरभ ने फोन किया तो मोहित ने कचहरी के पास मिलने के लिए कहा। वहां भी वह नहीं मिला। इसके बाद सौरभ ने उसे परिवर्तन चौक के पास बुलाया। इस पर हत्यारोपित अपने दो अन्य साथियों के साथ सेंट्रो कार से पहुंचा। जब वह कार से निकलकर दोनों दोस्तों के साथ साढू़ से मिल रहा था तो पुलिस टीम पहुंची और मोहित को दबोच लिया। उसे थाने लाया गया। 

chat bot
आपका साथी