मुंबई से फोन कर पति बोला- तलाक..तलाक..तलाक, अब हलाला के लिए बनाया बंधक Amethi News

युवती ने पुलिस सीएम व महिला आयोग से लगाई न्याय की गुहार। जांच में जुटी पुलिस युवती को कोतवाली बुलाया।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 11:36 AM (IST) Updated:Sat, 12 Oct 2019 05:08 PM (IST)
मुंबई से फोन कर पति बोला- तलाक..तलाक..तलाक, अब हलाला के लिए बनाया बंधक Amethi News
मुंबई से फोन कर पति बोला- तलाक..तलाक..तलाक, अब हलाला के लिए बनाया बंधक Amethi News

अमेठी, जेएनएन। जिले में निकाह के कुछ महीने बाद ही फोन पर तलाक देने और फिर युवती को बंधक बनाकर हलाला के लिए मजबूर करने का मामला प्रकाश में आया है। अपनों की कैद में बंद युवती ने जैसे-तैसे पुलिस के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। युवती की शिकायत पुलिस के आलाधिकारियों के पास पहुंचने के साथ ही हरकत में आई जायस पुलिस ने युवती को पुलिस बल भेजकर कोतवाली बुलाया है। पुलिस के मुताबिक, घटना के हर पहलू की जांच की जा रही है। मामले में जो भी दोषी होंगे, उन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई होगी।

मुंबई से फोन कर बोला-तलाक..तलाक..तलाक

घटनाक्रम के मुताबिक, जायस कोतवाली क्षेत्र के कंचना मोहल्ले की युवती का निकाह 10 मार्च 2019 को जिले के फुरसतगंज थाना क्षेत्र के गांव बसौनी, निगोहा निवासी जहूर के साथ हुआ। शिकायती पत्र में युवती ने लिखा है कि निकाह के बाद वह अपने ससुराल पहुंची तो पति के साथ उसके परिजन भी दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करने लगे। जून 2019 पति मुंबई चला गया और सात अगस्त को फोन पर ही तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कह दिया। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने भी घर से भगा दिया।

जबरन हलाला कराने के लिए दबाव 

पीडि़ता ने लिखा है कि जब वह अपने घर पहुंची और पूरी बात घर वालों को बताई तो मेरी बहन, बहनोई व भाई मुझ पर ससुराल जाने व किसी गैर मर्द से हलाला कराने के लिए दबाव बनाने लगे। मेरे घर वाले मेरा जबरदस्ती हलाला कराकर दूसरा निकाह जहूर से कराने के लिए मुझे घर में कैद कर रखा है। पुलिस युवती को बुलाकर जांच के लिए घर से कोतवाली चलाई है। पुलिस अधीक्षक डा. ख्याति गर्ग ने कहा कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई  की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी