बहराइच: बीच-बाजार पत्नी को दिया ट्रिपल तलाक, मुकदमा दर्ज Bahraich News

बहराइच में दहेज की मांग पूरी न होने पर भरे बाजार पत्नी को दिया ट्रिपल तलाक मुकदमा दर्ज।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 26 Aug 2019 03:30 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 06:33 PM (IST)
बहराइच: बीच-बाजार पत्नी को दिया ट्रिपल तलाक, मुकदमा दर्ज Bahraich News
बहराइच: बीच-बाजार पत्नी को दिया ट्रिपल तलाक, मुकदमा दर्ज Bahraich News

बहराइच, जेएनएन। संसद में विधेयक पास होने के बाद भी तीन तलाक का सिलसिला थम नहीं रहा है। दो साल से मासूम बच्चे को लेकर मायके रह रही पत्नी को बुलाकर सरे बाजार पति ने तलाक दे दिया। पति के रवैए से पीडि़ता बेसुध है। हालाकि पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल कर रही है। 

यह है मामला    
बौंडी थाना क्षेत्र के ग्राम जिहुरा माफी के रानीपुरवा गांव की रहने वाली सादिया बानो पुत्री हकीमुद्दीन की शादी पांच वर्ष पहले हरदी थाना क्षेत्र के बौंडी शुक्ल गांव निवासी मुहम्मद शफी पुत्र खलील के साथ हुई थी। पीडि़ता का आरोप है कि निकाह के बाद पति कम दहेज का ताना देकर प्रताडि़त करते रहते थे। एक वर्ष पहले मारपीट कर उसे बच्चे के साथ घर से निकाल दिया गया था। इस पर उसने पति पर दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया था। तब से ही वह अपने पिता के घर बच्चे को लेकर रह रही है। दो दिन पहले बेटे की तबियत खराब होने पर वह दवा लेने के लिए खैराबाजार गई हुई थी। बाजार में ही उसका पति भी पहुंच गया। गाड़ी से उतरकर बुलाया और तलाक-तलाक-तलाक कहकर चला गया। 

दूसरे दिन ही कर ली शादी 
तलाक देने के अगले दिन शौरह ने दूसरा निकाह भी कर लिया। एसओ शिवानंद प्रसाद ने बताया कि सादिया की तहरीर पर मुहम्मद शफी के खिलाफ मुस्लिम महिला (अधिकारों की सुरक्षा) अध्यादेश के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

तलाक के तीन मामले आए सामने
ससंद में विधेयक पास होने के बाद जिले में तीन तलाक के तीन मामले सामने आ चुके हैं। रुपईडीहा में दो व एक बौंडी थाना क्षेत्र में मुकदमा दर्ज किया गया है। इन मामले में गिरफ्तारी न होने से आरोपित सुलह समझौते के लिए पीडि़तों पर दबाव बना रहे हैं।

chat bot
आपका साथी