अल्ट्रासाउंड कराने लोहिया संस्थान पहुंचे पति-पत्नी, डॉक्टर ने बंधक बनाकर पीटा

गोंडा से अल्ट्रासाउंड करवाने आए मरीज ने जांच में देरी का विरोध करने पर बंधक बनाकर पीटा। निदेशक ने चिकित्सा अधीक्षक को सौंपी जांच, पुलिस से हुई शिकायत।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 10:48 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 10:48 PM (IST)
अल्ट्रासाउंड कराने लोहिया संस्थान पहुंचे पति-पत्नी, डॉक्टर ने बंधक बनाकर पीटा
अल्ट्रासाउंड कराने लोहिया संस्थान पहुंचे पति-पत्नी, डॉक्टर ने बंधक बनाकर पीटा

लखनऊ, जेएनएन। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज के लिए गोंडा से आए एक मरीज व उसकी पत्नी को डॉक्टर ने एमबीबीएस के छात्रों को बुलाकर पीटा। उसे यहां डॉक्टर ने बंधक बना लिया, किसी तरह मरीज व उसकी पत्नी जान बचाकर वहां से भागे। मरीज को अल्ट्रासाउंड के लिए टोकन नंबर 25 मिला था और दोपहर के साढ़े तीन बज चुके थे लेकिन उसका नंबर नहीं आया था, जबकि दूसरे मरीजों का अल्ट्रासाउंड किया जा रहा था।

इस पर मरीज ने नाराजगी जताई तो डॉक्टर सत्यव्रत ने एमबीबीएस छात्रों के साथ मिलकर उसे अल्ट्रासाउंड रूम के बाहर गिरा-गिराकर पीटा। भुक्तभोगी ने निदेशक प्रो. दीपक मालवीय से शिकायत की तो निदेशक ने बताया कि मामले की जांच चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुब्रत चंद्रा को सौंपी गई है। 


ये है पूरा मामला

गोंडा धर्ममिश्र पुरवा गांव में रहने वाले 30 वर्षीय गोविंद मिश्रा को पेट में ज्यादा परेशानी थी। डॉक्टर ने उन्हें अल्ट्रासाउंड करवाने की सलाह दी। बुधवार को गोविंद मिश्रा अपनी पत्नी रंजना के साथ डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में रेडिएशन आंकोलॉजी भवन के द्वितीय तल पर अल्ट्रासाउंड करवाने पहुंचे। यहां उन्हें टोकन नंबर 25 मिला। गोविंद ने बताया कि उसे ऑनलाइन पर्चा बनवाने पर सीआर नंबर 2019/ 007897 मिला।

मरीज का आरोप है कि डॉक्टर के जान पहचान और कुछ बाहरी लोगों द्वारा लाए गए मरीजों का पहले अल्ट्रासाउंड किया जा रहा था। ऐसे में उसने इसका विरोध किया तो जूनियर रेजीडेंट (टू) डॉक्टर सत्यव्रत ने मरीज को पकड़कर कमरे में बंद कर दिया। फोन मिलाकर एमबीबीएस के छात्रों को बुला लिया। भुक्तभोगी मरीज गोविंद मिश्रा ने बताया कि किसी तरह वह कमरे से निकला तो डॉक्टर व एमबीबीएस के छात्रों ने मिलकर उसे खूब पीटा। यही नहीं पत्नी को भी उपद्रवी एमबीबीएस छात्रों ने पीट दिया। भुक्तभोगी देर शाम को ही विभूति खंड थाने पहुंचे और पुलिस को आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए तहरीर दी।  

25 नंबर टोकन के अल्ट्रासाउंड के दस्तावेज व सीसीटीवी कैमरे हटाए 

मरीज के साथी राजेश ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद मैं खुद मौके पर गया और निदेशक से शिकायत करवाई। घटना स्थल से सीसी कैमरे उतार दिए गए थे। यही नहीं अल्ट्रासाउंड की पूरी डिटेल भी गायब की गई थी। 

chat bot
आपका साथी