Engineer Rajat Bajpai Death Case: कैसे हुई इंजीनियर की मौत, क्राइम सीन का होगा रीक्रिएशन

दैनिक जागरण लखनऊ में इंजीनियर रजत बाजपेयी की मौत के मामले को लगातार उठाया जा रहा है। सवालों का पुलिस अधिकारियों ने लिया संज्ञान दिए जांच के निर्देश हीलाहवाली कर रही पुलिस आयी हरकत में दोस्तों के बयान भी दर्ज।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 12:08 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 12:08 PM (IST)
Engineer Rajat Bajpai Death Case:  कैसे हुई इंजीनियर की मौत, क्राइम सीन का होगा रीक्रिएशन
लखनऊ में इंजीनियर रजत बाजपेयी की मौत के मामले में क्राइम सीन का होगा रीक्रिएशन।

लखनऊ, जेएनएन। पीजीआइ क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी में इंजीनियर रजत बाजपेयी (25) की रहस्यमय मौत के मामले में अधिकारियों की फटकार के बाद आखिरकार पीजीआइ पुलिस हरकत में आयी। रजत की मौत के एक हफ्ते बाद पुलिस की जांच की रफ्तार बढ़ी। अधिकारियों ने पीजीआइ पुलिस को पूरे मामले की गहनता से जांच करने के आदेश दिए हैं। यह आदेश दैनिक जागरण में लगातार उठाए जा रहे सवालों को देखते हुए दिए हैं। अब पुलिस इंजीनियर, रजत की मौत के मामले में फोरेंसिक टीम के एक्सपर्ट से क्राइम सीन रीक्रिएशन (घटना का नाटकीय रूपांतरण) कराएगी। इसके लिए पीजीआइ इंस्पेक्टर केके मिश्र एक पत्र फोरेंसिक सांइस लैब (विधि विज्ञान प्रयोगशाला) भेजेंगे। इसके बाद वहां से समय तय होने पर घटना का नाटकीय रूपांतरण। 

पहले घटनास्थल पर नहीं बुलाई फोरेंसिक टीम, अब रीक्रिएशन की तैयारी 

घटना के दिन पुलिस अगर फोरेंसिक टीम को बुलाकर मौका मुआयना कराती तो रजत की रहस्यम मौत के संबंध में पुलिस और टीम को कुछ साक्ष्य अवश्य मिलते। रजत का शव तालाब के अंदर नग्न अवस्था में मिला था। तालाब में दो बाउड्री वाल हैं। जिनकी ऊंचाई 4.5 अथवा पांच फीट है। उसके बाद एक और बाउंड्री वाल है। जानकारी के मुताबिक रजत के कुछ कपड़े बाउंड्री वाल के पास पड़े थे। कुछ कपड़े दूसरी बाउंड्री पास थे। उसके बाद चश्मा और जूता पड़ा था। अगर कुछ देर के लिए मान ले कि रजत नहाने के लिए तालाब में उतरा था। तो इतनी रात में चार किमी दूर सारे कपड़े उतार कर नहाने का कोई मतलब ही नहीं है। अगर नहाने भी गया तो तीन जगह अलग-अलग कपड़े उतारने के कोई मतलब नहीं। 

नामजद दोस्तों के साथ ही अन्य के दर्ज किए बयान, बीटीएस का सहारा 

मामले में पुलिस ने रजत की मां अलका द्वारा नामजद आरोपित दोस्त अर्पित त्रिवेदी और तुषार विमल के अलावा अन्य दोस्तों के साथ पूछताछ की। इसके अलावा पुलिस यह ब्योरा जुटा रही है कि पिछले एक हफ्ते में रजत किन-किन लोगों से मिला था। इसके अलावा घटनास्थल के आस पास बीटीएस का सहारा लिया जा रहा है। घटना के समय कितने लोगों के मोबाइल फोन एक्टिव थे। इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। ध्यान रहे, 17 नवंबर की शाम रजत अपनी मां अलका से कहकर निकला था कि वह दोस्तों संग पार्टी मनाने के लिए निकला था। उसके से वह नहीं लौटा। खोजबीन के बाद रजत का देर रात तक कुछ पता न चला था। अगले दिन बुधवार को वृंदावन सेक्टर-12 स्थित तालाब में देर रात रजत का शव तालाब में पड़ा मिला था। अलका ने रजत के दोस्तों दोनों दोस्तों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

chat bot
आपका साथी