असम रेजीमेंट, ब्रायन, ड्रैगन, यूनाइटेड, एएमसी व मिलानी क्लब जीते

ला मार्टिनियर ब्वायज कॉलेज के मैदान में खेली जा रहा हेमवती नंदन बहुगुणा स्मारक फुटबॉल टूर्नामेंट।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 14 Oct 2018 04:31 PM (IST) Updated:Sun, 14 Oct 2018 04:31 PM (IST)
असम रेजीमेंट, ब्रायन, ड्रैगन, यूनाइटेड, एएमसी व मिलानी क्लब जीते
असम रेजीमेंट, ब्रायन, ड्रैगन, यूनाइटेड, एएमसी व मिलानी क्लब जीते

लखनऊ (जासं)। हेमवती नंदन बहुगुणा स्मारक फुटबॉल टूर्नामेंट में शनिवार को छह मुकाबले खेले गए, जिसमें असम रेजीमेंट, ब्रायन इलेवन, ड्रैगन फुटबॉल क्लब, स्टेट यूनाइटेड, एएमसी और मिलानी एफसी की टीमों ने शानदार जीत दर्ज करते हुए पूरे अंक हासिल किए।

ला मार्टिनियर ब्वायज कॉलेज के मैदान में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में दिन के पहले मैच में असम रेजीमेंट की टीम ने एमिटी विश्वविद्यालय को 4-1 के अंतर से शिकस्त दी। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में ब्रायन इलेवन ने न्यू ब्वायज को 5-3 से हराया। तीसरे मैच में प्राइड एफसी का सामना ड्रैगन फुटबॉल क्लब से हुआ जिसमें ड्रैगन एफसी ने शानदार अंदाज में 3-0 के अंतर से जीत दर्ज की। मानसरोवर और स्टेट यूनाइटेड के बीच खेला गया दिन के रोमांचक चौथा मैच यूनाइटेड की टीम ने 4-3 से अपने नाम किया। पांचवें मैच में एएमसी की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जेनिथ एफसी एकतरफा को 4-0 से पटखनी दी। इस मैच में जेनिथ की रक्षापंक्ति बेहद कमजोर रही। वहीं दिन के अंतिम मुकाबले में मिलानी क्लब ने स्टार एफसी को 2-0 से हराकर पूरे अंक हासिल किए।

सेंट्रल पब्लिक स्कूल के खिलाडिय़ों ने जीते तीन स्वर्ण सहित 12 पदक

मथुरा के बलदेव पब्लिक स्कूल के मैदान में आयोजित सीबीएसई रीजनल लेबल यूपी जूडो चैंपियनशिप में लखनऊ के सेंट्रल पब्लिक स्कूल के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण, एक रजत व आठ कांस्य पदक जीतने में कामयाबी पाई। स्वर्ण जीतने वालों में खुशी द्विवेदी, श्रद्धा चौबे व अंजली साहू शामिल हैं। जबकि आशायनी को रजत और हिमाल थापा, अजय दीक्षित, प्रियांशु, आस्था श्रीवास्तव, रिचा देवी, आशुतोष, प्रिया गौतम व रोशनी ने कांस्य पदक जीते। सेंट्रल स्कूल की प्रधानाचार्या दिव्या पांडेय ने लखनऊ पहुंचने पर सभी पदक विजेताओं को सम्मानित किए। इस मौैके पर प्रख्यात शिक्षाविद व समाजसेवी डॉ. जगत नारायण पांडेय व उत्तर प्रदेश सैंबो एसोसिएशन के अध्यक्ष त्रिदीप नारायण पांडेय भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी