सीतापुर में हर्ष फायरिंग में गोली लगने से दूल्हे की मौत

सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट तथा जिला प्रशासन की सख्ती के बाद भी उत्तर प्रदेश में हर्ष फायरिंग जारी है। कल राजधानी लखनऊ के सीतापुर में हर्ष फायरिंग में गोली लगने से दूल्हे की मौत हो गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2016 01:39 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2016 01:43 PM (IST)
सीतापुर में हर्ष फायरिंग में गोली लगने से दूल्हे की मौत

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट तथा जिला प्रशासन की सख्ती के बाद भी उत्तर प्रदेश में हर्ष फायरिंग जारी है। कल राजधानी लखनऊ के सीतापुर में हर्ष फायरिंग में गोली लगने से दूल्हे की मौत हो गई।

सीतापुर में कल प्रेमनगर चौराहे पर द्वारचार के दौरान एक निजी गेस्ट हाउस को जा रही बारात में किसी ने तमंचे से फायर कर दिया। जिससे गोली घोड़ी पर बैठे दूल्हे अमित के सिर पर जा लगी। गंभीर रूप से जख्मी दूल्हे को जिला अस्पताल लाया गया जहां से उसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर को रेफर कर दिया गया। लखनऊ के ट्रामा सेंटर में शास्त्रीनगर निवासी दूल्हे अमित रस्तोगी पुत्र उमाशंकर रस्तोगी को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

सीतापुर जिले में कल रात एक शादी समारोह मातम में बदल गया। यहां हर्ष फायरिंग में चली गोली दूल्हे के सर में जा लगी जिससे उसकी मौत हो गई। घटना सीतापुर के प्रेम नगर के मंडप गेस्ट हाउस की है। दूल्हा अमित बैंड बाजे के साथ घोड़ी पर सवार होकर मंडप गेस्ट हाउस पहुंचा। बरात में सभी ख़ुशी से नाच रहे थे। तभी करीब नौ बजे बारातियों ने खुशी में फायरिंग करनी शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान एक गोली दूल्हे के सिर में जा लगी। गोली लगते ही वह सड़क पर गिर पड़ा। दूल्हे को आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर हालत गंभीर होने पर लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। ट्रामा सेंटर में अमित को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है कि अमित के सिर में गोली दुर्घटनावश लगी या फिर किसी ने जान बूझकर मारी। इस बीच आईजी जोन लखनऊ ने एसपी सीतापुर बीबी सिंह को कोतवाली प्रभारी को निलंबित करने का आदेश दिया है।

chat bot
आपका साथी