शिखर पर कायम रहना बड़ी चुनौती : राम नाईक

बीकेटी केएसआर इंस्टीट्यूशन में अंश वेलफेयर द्वारा आयोजित महिला कबड्डी लीग 2018 में रा'यपाल राम नाईक ने की शिरकत।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 May 2018 12:14 PM (IST) Updated:Fri, 04 May 2018 12:14 PM (IST)
शिखर पर कायम रहना बड़ी चुनौती : राम नाईक
शिखर पर कायम रहना बड़ी चुनौती : राम नाईक

लखनऊ [जेएनएन]। छात्रओं के लिए इस तरह की लीग प्रतियोगिताओं का आयोजन मुश्किल कार्य है। कबड्डी जैसे खेलों के आयोजनों से गावों के खेलों को प्रोत्साहन मिलेगा। कोई प्रतियोगिता ऐसी नहीं है, जहा दोनों टीमों को जीत मिलती हो। आज की हार कल की जीत हो सकती है। जीतकर शिखर तक पहुंचकर उसे कायम रखना बड़ी चुनौती है। यह बातें प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने बीकेटी(बख्शी का तालाब) के एसआर इंस्टीट्यूशन में अंश वेलफेयर द्वारा आयोजित महिला कबड्डी लीग 2018 हमसे न लो पंगा के सम्मान समारोह में कहीं। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि महिला कबड्डी लीग जैसी प्रतियोगिता का आयोजन कराना मुश्किल कार्य है। अंश वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा 25 जिलों में प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। छात्रओं की कबड्डी बड़ी चुनौती है। इस खेल से न सिर्फ शरीर मजबूत होता है, बल्कि आत्म विश्वास भी बढ़ता है। इसमें बड़ी बात किसी कार्य के शुरू करने से नहीं है, बल्कि उसे अंतिम स्तर तक कायम रखना है। जो खेल में आगे हैं तो वो जीवन में भी आगे जा सकते हैं।

राज्यपाल ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में सर्वशिक्षा अभियान की शुरुआत हुई थी। जिसके 14 वर्ष हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ योजना शुरू की, उसी का परिणाम है लड़किया लड़कों से हर क्षेत्र में आगे जा रही हैं। राज्यपाल ने लीग मैच की फैजाबाद जिले की टीम जिसमें नौ से चौदह वर्ष की उम्र की प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। विजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर एसआर ग्रुप के चेयरमैन पवन सिंह चौहान द्वारा राज्यपाल को उनकी पुस्तक चरैवेति की बनी पेंटिंग स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

कार्यक्रम में बीकेटी के विधायक अविनाश त्रिवेदी, महिला कबड्डी लीग के संस्थापक नागेंद्र सिंह चौहान, अंश वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रद्धा सक्सेना, प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली प्रतिभागी भी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी