रायबरेली में शराब पीने से सात लोगों की मौत, अभी चार की हालत गंभीर; अस्पताल में कराया गया भर्ती

रायबरेली के महाराजगंज के पहाड़पुर गांव के लोगों ने बताया कि मंगलवार की देर शाम पहाड़पुर स्थित एक देशी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने से दर्जनभर लोगों की हालत बिगड़ गई। हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 26 Jan 2022 12:38 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jan 2022 12:01 PM (IST)
रायबरेली में शराब पीने से सात लोगों की मौत, अभी चार की हालत गंभीर; अस्पताल में कराया गया भर्ती
रायबरेली जिले में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है।

रायबरेली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ रहा है। अब यह चार से बढ़कर सात हो गया है। गंभीर हालत में जिला अस्पताल में इलाज के दौरान पहाड़पुर निवासी पंकज सिंह व डेढ़ऊवा निवासी चंद्रपाल ने भी दम तोड़ दिया। इनके अलावा लोधवा मऊ निवासी बचई की भी मौत की खबर है। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव समेत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी गांव पहुंच कर जांच में जुटे हैं।

गांव के लोगों ने बताया कि मंगलवार की देर शाम पहाड़पुर स्थित एक देशी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने से दर्जनभर लोगों की हालत बिगड़ गई। हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। देर रात महाराजगंज सीएचसी पहुंचे। जहां पहाड़पुर निवासी सुखरानी पत्नी रामधनी व रामसुमेर को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। गांव के ही सरोज ( 40) ने गांव में ही दम तोड़ दिया। इसके अलावा पूरे छत्ता निवासी बंटी (55) की उनके घर पर हो गई। इसके अलावा लोधवा मऊ में भी एक व्यक्ति की भी मौत की खबर आ रही है।

अभी आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका इलाज उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व जिला अस्पताल में चल रहा है। क्षेत्राधिकारी रामकिशोर ने बताया कि एक महिला समेत चार लोगों की मौत हुई है। कुछ लोगों की हालत बिगडऩे की भी सूचना है। मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की जा रही है।

दूसरा बड़ा मामला : जहरीली शराब से हुई मौतों का यह क्षेत्र में दूसरा बड़ा मामला है। इसके पहले भी बछरावां में लगभग पांच वर्ष पूर्व जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत हुई थी। घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश था। पुलिस प्रशासन भी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली थी।

गांव पहुंची डाक्टरों की टीम, डीएम ने दिए जांच के आदेश : घटना के बाद जांच के लिए डाक्टरों की टीम गांव पहुंची है। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने शराब पीने से हुई मौत के मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी