छह माह में होगा दोगुना मुनाफा, शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर लाखों की ठगी मुकदमा दर्ज Lucknow News

लखनऊ में शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर छह लाख की ठगी गोमतीनगर थाना पर दर्ज कराया मामला।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 29 Dec 2019 11:31 AM (IST) Updated:Sun, 29 Dec 2019 05:32 PM (IST)
छह माह में होगा दोगुना मुनाफा, शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर लाखों की ठगी मुकदमा दर्ज  Lucknow News
छह माह में होगा दोगुना मुनाफा, शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर लाखों की ठगी मुकदमा दर्ज Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। शेयर बाजार में निवेश कर चार महीने में 20 प्रतिशत लाभ दिलाने के नाम पर एक वृद्ध से छह लाख रुपये की ठगी कर ली गई। पीडि़त ने गोमतीनगर थाना पर मामला दर्ज कराया है। 

महानगर निवासी गोपाल चंद्र अग्रवाल के मुताबिक कुछ दिन पहले मेसर्स वल्र्ड इंफोसिस्टम के निदेशक प्रदीप सिंह और संयुक्त निदेशक राहुल हुक्कू से उनकी मुलाकात हुई थी।  आरोपियों ने अपनी कंपनी का शेयर तेजी से बढऩे का झांसा दिया। यह भी कहा कि निवेश करने पर छह महीने में बड़ा मुनाफा हो सकता है। प्रदीप और राहुल के कई बार कहने पर गोपाल चंद्र अग्रवाल ने छह लाख रुपये का निवेश कर दिया। कंपनी के निदेशकों ने 10 रुपए मूल्य की दर से 60 हजार शेयर दिए थे। चार महीने में एक लाख 20 हजार रुपए लौटाने का वायदा किया था। इसके लिए आरोपियों ने चेक भी दिए थे। समय पूरा होने पर गोपाल ने चेक बैंक में जमा किया। जो कि बाउंस हो गया। शिकायत करने पर आरोपी धमकाने लगे। इंस्पेक्टर गोमतीनगर अमित दुबे ने बताया कि प्रदीप सिंह, राहुल हुक्कू, दीपक हुक्कू, मीरा हुक्कू, गुरुबख्श सिंह, राजेश्वरी सिंह और नीता सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

फ्लैट के नाम पर जालसाजी 

फ्लैट के नाम पर जालसाजी का मामला सामने आया है। विश्वशील कांप्लेक्स में आधार हाउसिंग फाइनेंस का दफ्तर है। मैनेजर रोहित प्रकाश के मुताबिक बालागंज निवासी गुड्डू खान ने खुर्रमनगर स्थित एमआइ अपार्टमेंट के कागज लगाकर वर्ष 2017 में लोन के लिए आवेदन किया था। साथ ही बिल्डर मो. इरफान और फहाद खान का अनापत्ति प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत किया था। जांच के बाद 20 लाख का लोन दिया गया। लोन मिलने के बाद गुड्डू खान ने एक भी किस्त जमा नहीं की। पूछताछ करने पर वह टाल मटोल करने लगा। कार्रवाई के दौरान आरोपी और बिल्डरों के रचे गए खेल का खुलासा हुआ। इंस्पेक्टर विभूतिखण्ड राजीव द्विवेदी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी