फुट ओवरब्रिज का गार्डर गिरने से भदोही में ट्रेन संचालन प्रभावित

कालीन नगरी भदोही के रेलवे स्टेशन पर आज दिन में फुट ओवरब्रिज निर्माण के दौरान गार्डर गिरने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया है। कुछ ट्रेन को भदोही में ही रोक लिया गया जबकि अन्य को पास के स्टेशनों पर रोका गया ।करीब दो घंटे तक ट्रेनों का आवागमन

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 24 May 2015 02:27 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2015 03:19 PM (IST)
फुट ओवरब्रिज का गार्डर गिरने से भदोही में ट्रेन संचालन प्रभावित

लखनऊ।कालीन नगरी भदोही के रेलवे स्टेशन पर आज दिन में फुट ओवरब्रिज निर्माण के दौरान गार्डर गिरने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया है। कुछ ट्रेन को भदोही में ही रोक लिया गया जबकि अन्य को पास के स्टेशनों पर रोका गया ।करीब दो घंटे तक ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ।

वाराणसी-प्रतापगढ़ रेलखंड के भदोही स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण का कार्य करीब छह महीने से जारी है। आज गार्डर चढ़ाने के लिए इंजीनियरिंग विभाग ने सुबह आठ से 9:30 बजे तक रूट को ब्लाक किया था। गार्डर चढ़ाने के बाद एक व दो नंबर लाइन क्लीयर कर दिया गया। कंस्ट्रक्शन से हरी झंडी मिलने के बाद 13430 डाउन मालदा टाउन एक्सप्रेस को 10 बजे पास किया गया। 10.24 बजे फूलपुर से डाल्टनगंज जा रही सीमेंट लदी डाउन मालगाड़ी को दो नंबर पर रोककर वाराणसी से देहरादून जा रही अप जनता एक्सप्रेस के आने का इंतजार किया जा रहा था। इस बीच 10.28 बजे क्रेन के माध्यम से की जा रही सेटिंग के दौरान गार्डर सरक कर मालगाड़ी पर आ गिरा। गार्डर गिरने से मालगाड़ी का डिब्बा क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही रेल विद्युतीकरण के लिए पिछले दिनों स्थापित किए विद्युत खंभे व तार टूट कर बिखर गए। इसके चलते स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई। आनन फानन में जनता एक्सप्रेस को होम सिगनल के पास रोक लिया गया, जबकि अप पंजाब मेल को परसीपुर, डाउन बुंदेलखंड एक्सप्रेस को सुरियावां तथा इंटरसिटी एक्सप्रेस को जंघई स्टेशन पर रोक लिया गया। करीब दो घंटे तक ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ।

chat bot
आपका साथी