Lockdown Coronavirus Day5: हर परदेसी की पहले स्क्रीनिंग, फिर मिला प्रवेश

Lockdown Coronavirus Day5 कोरोना वायरस से बचाव को लेकर घर लौट रहे लोगों की स्क्रीनिंग के लिए जिले के बार्डर पर ही प्रबंध। 24 घंटे के भीतर 5 हजार लोगों के सेहत की जांच।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 03:50 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 03:50 PM (IST)
Lockdown Coronavirus Day5: हर परदेसी की पहले स्क्रीनिंग, फिर मिला प्रवेश
Lockdown Coronavirus Day5: हर परदेसी की पहले स्क्रीनिंग, फिर मिला प्रवेश

गोंडा, जेएनएन। Lockdown Coronavirus Day5 : कोरोना वायरस के भय से दिल्ली सहित अन्य शहरों में रह रहे लोग अब घरों को वापस लौट रहे हैं। ऐसे में उनकी स्क्रीनिंग के लिए जिले के बार्डर पर ही प्रबंध किया गया है। स्वास्थ्य टीमें स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें घर में होम क्वारंटाइन की सलाह दे रही हैं। 24 घंटे के भीतर अब तक 5 हजार लोगों के सेहत की जांच की गई है।

एसडीएम कर्नलगंज ज्ञानचंद्र गुप्ता के मुताबिक, सीमा पर हुई स्क्रीनिंग में विभिन्न शहरों से रोडवेज व अन्य साधनों से आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके लिए तीन स्वास्थ्य टीमें लगाई गई हैं। यहां पर जांच के बाद ही वह घर जा रहे हैं। पथवलिया गांव की प्रधान सुनीता ने बताया कि उनके गांव में दो लोग दिल्ली से आए हैं। उन्हें 14 दिनों तक घरों में रहने की सलाह दी गई है। परिवारजन को भी सलाह दी गई है। बालपुर हजारी गांव में प्रधान परमात्मादीन साहू ने बताया कि उनके गांव में आठ लोग बाहर से आए हैं। इन्हें घर पर रहने की सलाह दी गई है। लोगों को घर के भीतर रहने को कहा गया है। हलधरमऊ के प्रधान मसूद खान ने बताया कि उनके गांव में 228 

लोग आए हैं, उन्हें घर में रहने को कहा गया है। इनकी स्क्रीनिंग जिले कीसीमा पर ही हुई थी।

chat bot
आपका साथी