चीन निर्मित उत्पादों इस्तेमाल न करें मुसलमान : फरंगी महली

लखनऊ। चीन के खिलाफ लखनऊ में माहौल बन गया है। ंऐशबाग ईदगाह के इमाम खालिद रशीद फरंगी महली न

By Edited By: Publish:Mon, 06 Oct 2014 12:38 PM (IST) Updated:Mon, 06 Oct 2014 12:38 PM (IST)
चीन निर्मित उत्पादों इस्तेमाल न करें मुसलमान : फरंगी महली

लखनऊ। चीन के खिलाफ लखनऊ में माहौल बन गया है। ंऐशबाग ईदगाह के इमाम खालिद रशीद फरंगी महली ने आज बकरीद की नमाज के बाद सभी नागरिक तथा मुसलमानों से चीन निर्मित उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की है।

नमाज के बाद ईदगाह के इमाम ने कहा कि एक तरफ पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है तो दूसरी तरफ चीन लगातार हमारी सीमाओं पर अतिक्रमण कर रहा है। आक्रमण कर रहा है। चीन लगातार धोखा कर रहा है और उसकी हरकत न काबिले बर्दाश्त है। हम चीन निर्मित उत्पादों का इस्तेमाल न करके इसका विरोध कर सकते हैं। इससे चीन पर दबाव पड़ेगा और वह इस तरह की नापाक हरकत नहीं करेगा। इसके पहले बकरीद नमाज अदा की गई और देश में अमन व शांति की दुआ की गई।

उधर आसिफी इमामबाड़े में बकरीद की नमाज के बाद शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद ने मुसलमानों से इस्त्राइली सामान का बहिष्कार करने की अपील की। उन्होंने कहा मुसलमान के लिए कुर्बानी व हज का बहुत महत्व है। ऐशबाग ईदगाह, आसिफी इमामबाड़ा, टीले वाली मस्जिद सहित राजधानी की विभिन्न मस्जिदों में ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई। इसमें बड़ी संख्या लोग शामिल हुए। नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे को ईद उल अजहा की मुबारकबाद दी। टीले वाली मस्जिद पर ईद उल अजहा की नमाज इमाम फजले मन्नान से पढ़ाई जबकि नमाज के बाद नायब इमाम फजलुर्रहमान वायजी ने खुतबा दिया और कुर्बानी की अहमियत बताई।

इस्त्राइल के विरोध के पैम्फलेट

आसिफी इमामबाड़े में बकरीद की नमाज के बाद इस्त्राइल के विरोध के पैम्फलेट बांटे गए। इन पैम्फलेट में इस्त्राइली वस्तुओं का बहिष्कार करने की अपील की गई थी।

chat bot
आपका साथी