प्रख्यात साहित्यकार भगवती चरण वर्मा के बुर्जुग पुत्र को परेशान कर रहा एलडीए

प्रख्यात साहित्यकार भगवती चरण वर्मा के पुत्र धीरेंद्र और पत्नी लक्ष्मी के नाम है भूखंड एलडीए की लचर कार्रवाई से हैं परेशान।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 09:15 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 09:15 AM (IST)
प्रख्यात साहित्यकार भगवती चरण वर्मा के बुर्जुग पुत्र को परेशान कर रहा एलडीए
प्रख्यात साहित्यकार भगवती चरण वर्मा के बुर्जुग पुत्र को परेशान कर रहा एलडीए

लखनऊ [ऋषि मिश्र]। महानगर के एक प्लाट के लिए करीब 87 लाख रुपए फ्री होल्ड राशि जमा किए जाने के बावजूद प्रख्यात साहित्यकार भगवती चरण वर्मा के पुत्र धीरेंद्र वर्मा को एलडीए सता रहा है। सारी रिपोर्ट सकारात्मक होने के बावजूद एलडीए ने उनका फ्री होल्ड आठ माह से लटकाया हुआ है। उनके और उनकी पत्नी के नाम ये प्रॉपर्टी है। जिसका फ्री होल्ड जनहित गारंटी अधिनियम के तहत 15 दिन के भीतर किया जाना था। मगर अब तक नहीं हुआ। ऐसे करीब दो दर्जन और केस प्राधिकरण में फंसे हुए हैं। इन दिनों इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के फ्री होल्ड एलडीए ने अनौपचारिक तौर पर रोक दिए गए हैं। इस वजह से अनेक लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

चित्रलेखा जैसी कालाजयी उपन्यास के रचियता भगवती चरण वर्मा के पुत्र धीरेंद्र सिंह वर्मा और उनकी पत्नी के नाम महानगर योजना सेक्टर-सी में भूखंड संख्या ए-703 आवंटित है। इस भूखंड का नामांतरण धीरेंद्र सिंह वर्मा और उनकी पत्नी लक्ष्मी वर्मा के नाम पर दर्ज है। कई तरह के दस्तावेजी परीक्षणों और मौके के निरीक्षण के बाद एलडीए ने उनके पक्ष में नामांतरित कर दिया था। मगर पिछले करीब आठ महीने से फ्री होल्ड नहीं किया जा रहा है। धीरेंद्र वर्मा और पत्नी लक्ष्मी वर्मा की उम्र 75 साल से अधिक है। वे लंबे समय से परेशानल हैं। प्राधिकरण के सूत्रों ने बताया कि इन दिनों में एलडीए में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट से जुड़े हुए फ्री होल्ड नहीं किए जा रहे हैं। जिससेे बहुत अधिक परेशानियों का सामना लोग कर रहे हैं। जबकि शासन की ओर से स्पष्ट आदेश है कि सर्किल रेट का 15 फीसद भुगतान लेकर फ्री होल्ड कर दिया जाए। जिससे सभी तरह के परीक्षण किए जाने की भी जरूरत है। धीरेंद्र वर्मा के प्र्रकरण को लेकर उपाध्यक्ष ने अधिाकारियों का आदेश दिया है कि जल्द से जल्द फ्री होल्ड कर दिया जाए।

chat bot
आपका साथी