भयानक हादसा: ओवरब्रिज से 40 फीट नीचे गिरी ट्रैक्टर ट्राली, मची चीख पुकार

रेलवे ओवरब्रिज से 55 लोग सवार एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर नीचे गिर गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Mar 2018 02:03 PM (IST) Updated:Tue, 20 Mar 2018 02:03 PM (IST)
भयानक हादसा: ओवरब्रिज से 40 फीट नीचे गिरी ट्रैक्टर ट्राली, मची चीख पुकार
भयानक हादसा: ओवरब्रिज से 40 फीट नीचे गिरी ट्रैक्टर ट्राली, मची चीख पुकार

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। राजधानी के पारा थानाक्षेत्र में मंगलवार को घुहर रेलवे ओवरब्रिज से 55 लोग सवार एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर 40 फीट नीचे गिर गई। दर्दनाक हादसे में ट्राली के नीचे दबकर 5 की मौत हो गई। वहीं अधिकाश लोग बच्चों समेत उछलकर रेलवे पटरी के बगल कच्ची जमीन में गिरे। घटना में 50 लोग घायल हुए हैं, जिसमें 20 बच्चों की संख्या बताई जा रही है। मौके पर मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि मंजर ऐसा था कि देखने वालों के रोंगटे तक खड़े हो जाएं। पुलिस और ग्रामीणों की मदद से घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

कोई लाशों के बीच दबा तो कोई चीखता रहा

घायल आशिफ (22) ने बताया कि हम सभी लोग देवा शरीफ होकर लौट रहे थे। मैं आराम से सो रहा था, तभी अचानक धड़ाम से आवाज आई और जब आख खुली तो खुद को लाशों के बीच पाया। मेरे पास ही एक महिला की लाश पड़ी हुई थी। वहीं, घायल शबीना (45) के मुताबिक, ट्रैक्टर चलते-चलते ही अचानक ओवरब्रिज से नीचे जा गिरी। चींखें सुनकर लोगों ने मुझे बाहर निकला।

मंजर ऐसा खड़े हो जाएं रोंगटे

चश्मदीद हाशिम ने बताया कि जोरदार आवाज सुनाई दी। जाकर देखा तो ट्रैक्टर ट्राली के उल्टी पड़ी हुई थी और चिल्ला रहे थे। मंजर ऐसा था कि देखने वालों के रोंगटे तक खड़े हो जाएं। हादसे में चार महिलाएं और ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। बाकी लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।

ऐसे हुआ हादसा

एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा के मुताबिक, कन्नौज से सोमवार रात को देवा शरीफ पहुंचे ट्रैक्टर ट्रॉली सवार 55 लोग मंगलवार सुबह दर्शन करके वापस लौट रहे थे। पारा स्थित घुहर पुल पर लइया भरी थैली अचानक ट्रॉली से गिरकर उसके पहिये के नीचे आ गई। ड्राइवर पीछे मुड़कर देखने लगा, तभी उसका ट्रैक्टर से संतुलन खो गया और श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पुल से करीब नीचे रेलवे पटरी के पास जा गिरी। जिसमें तीन महिलाओं और एक पुरुष की ट्रॉली के नीचे दबकर मौके पर ही मौत हो गई। 51 लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

chat bot
आपका साथी