फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, संबंधों को मजबूत बनाने पर चर्चा

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन मंगलवार से यूपी के विशेष दौरे पर हैं। बुधवार को उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। सीएम योगी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 02:03 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 02:07 PM (IST)
फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, संबंधों को मजबूत बनाने पर चर्चा
भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की।

लखनऊ, जेएनएन। भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन मंगलवार से यूपी के विशेष दौरे पर हैं। बुधवार को उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। सीएम योगी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन के साथ अद्भुत मुलाकात हुई। हमने फ्रांस और भारत के बीच संबंधों को और मजबूत करने के साथ उत्तर प्रदेश की विशाल क्षमता का लाभ उठाने के लिए साझेदारी को आगे बढ़ाने पर उपयोगी चर्चा की।

फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन मंगलवार को लखनऊ आए थे। वह एतिहासिक स्मारक भी गए। बुधवार को दोपहर में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की। इसके बाद वह अयोध्या होते हुए रात 8:30 बजे गोरखपुर जाएंगे। वहां मोहद्दीपुर स्थित होटल रेडिसन ब्लू में रात्रि विश्राम करेंगे।

Had a wonderful meeting with HE Shri Emmanuel Lenain Ji, Ambassador of France to India.

We had a fruitful discussion regarding further strengthening the ties between France and India and forging the partnership for leveraging huge potential of Uttar Pradesh. pic.twitter.com/uWO7fAAVPX

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) November 25, 2020

गुरुवार को सुबह वह गोरखनाथ मंदिर दर्शन-पूजन करेंगे। वह नाथ संप्रदाय के विश्व विख्यात मठ में करीब दो घंटे तक रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर की गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर भी हैं। इमैनुएल लेनिन गोरखपुर एयरपोर्ट से नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे। माना जा रहा है कि फ्रांस के राजदूत का यह दौरा दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने की कड़ी को और मजबूत करना है। इसमें यूपी की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

chat bot
आपका साथी