अलीगंज सीएचसी के मेडिकल ऑफीसर इंचार्ज को दो दिन का अल्टीमेटम

लखनऊ जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर की आशंका में प्रशासन ने अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवाओं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 01:34 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 01:34 AM (IST)
अलीगंज सीएचसी के मेडिकल ऑफीसर इंचार्ज को दो दिन का अल्टीमेटम
अलीगंज सीएचसी के मेडिकल ऑफीसर इंचार्ज को दो दिन का अल्टीमेटम

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर की आशंका में प्रशासन ने अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में मंगलवार को समीक्षा बैठक में डीएम अभिषेक प्रकाश ने अलीगंज सीएचसी की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए मेडिकल ऑफीसर इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया। वहीं, आलमबाग सीएचसी में डॉक्टर की तैनाती पर सीएमओ से नाराजगी जताई।

स्मार्ट सिटी सभागार में डीएम अभिषेक प्रकाश ने सीडीओ प्रभार कुमार के साथ संक्रमण रोकने को लेकर बैठक की। बैठक में उन्होंने सर्विलांस और कांटैक्ट टीमों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने दो दिन के अंदर स्थिति नहीं सुधरने पर अलीगंज सीएचसी के नोडल व मेडिकल ऑफीसर इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

साथ ही आरटीपीसीआर टेस्ट और एंटीजन टेस्ट बढ़ाने की बात कही। इसके लिए आवश्यकतानुसार सर्विलांस टीमों को बढ़ाया जाएगा। उधर, बैठक में नोडल अफसर ने बताया कि आलमबाग सीएचसी में डॉक्टरों की कमी लंबे समय से है। ऐसे में सीएमओ कार्यालय को इस विषय पर अवगत कराया गया, लेकिन अब तक डॉक्टरों की नियुक्ति नहीं हुई है। इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए सीएमओ को तत्काल डॉक्टर नियुक्त करने को कहा। साथ ही उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों की छोटी-छोटी मार्केट में भी टारगेट टेस्टिंग को सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। ऑक्सीजन लिक्विड प्लांट शुरू करने के निर्देश जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मंगलवार को शहीद पथ स्थित लोहिया कोविड अस्पताल का भी दौरा किया। आइसीयू के निरीक्षण के बाद उन्होंने ऑक्सीजन लिक्विड प्लांट शुरू करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी