होलिका दहन से पूर्व चाक-चौबंद रहे सुरक्षा व्यवस्था

उत्तर प्रदेश में होलिका दहन के पहले से ही सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था कर ली जाएगी। होलिका सुरक्षा के लिए स्थानीय लोगों को जिम्मेदारी सौंपकर उनसे समन्वय स्थापित किया जाएगा। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एके जैन ने होली पर हुड़दंग करने और जबरन रंग डालने वालों पर सख्त कार्रवाई के

By Nawal MishraEdited By: Publish:Tue, 03 Mar 2015 06:54 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2015 06:56 PM (IST)
होलिका दहन से पूर्व चाक-चौबंद रहे सुरक्षा व्यवस्था

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होलिका दहन के पहले से ही सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था कर ली जाएगी। होलिका सुरक्षा के लिए स्थानीय लोगों को जिम्मेदारी सौंपकर उनसे समन्वय स्थापित किया जाएगा। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एके जैन ने होली पर हुड़दंग करने और जबरन रंग डालने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आज यहां पुलिस अधिकारियों से कहा कि जबरन रंग डालना गलत है। सौहार्द बनाये रखने के लिए शांति समितियों के जरिए समन्वय स्थापित किया जाना चाहिए। किसी हाल में नई परंपरा की शुरुआत न हो। अगर कहीं कोई जोर-जबर्दस्ती की शिकायत मिले तो तत्काल कार्रवाई की जाए। ट्रेन और बसों में भी सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किए जाएं। थानों के त्यौहार रजिस्टर का अवलोकन कर यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि पिछले वर्षों में कोई तनाव और समस्या तो नहीं रही। जिस त्यौहार को लेकर कोई समस्या व तनाव सामने आयी है तो तत्काल कार्रवाई करें। सभी एएसपी, सीओ, एसओ यह प्रमाण पत्र उपलब्ध करायें कि समय रहते उन्होंने त्यौहार को लेकर सारी तैयारी और निगरानी पूरी कर ली है। कहीं कोई विवाद नहीं है। पुलिसकर्मियों को विशेष परिस्थिति में ही अवकाश मिलेगा। बाकी सभी के अवकाश पर होली तक मनाही है। वीडियो कांफ्रेंसिंग में एडीजी कानून-व्यवस्था मुकुल गोयल, एडीजी रेलवे जावीद अहमद, आइजी कानून-व्यवस्था ए. सतीश गणेश समेत कई प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी