डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 119 सहायक अभियंताओं को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- कम लागत में बेहतर परिणाम देने का करें उपाय

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग स्थित विश्वेश्वरैया सभागार में नवनियुक्त 86 सिविल व 33 विद्युत व यांत्रिक के सहायक अभियंताओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त इंजीनियर्स विभागीय अभियंताओं का अनुभव लेकर देश व समाज के निर्माण में अपना अहम योगदान दें।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 08:38 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 08:38 PM (IST)
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 119 सहायक अभियंताओं को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- कम लागत में बेहतर परिणाम देने का करें उपाय
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 119 सहायक अभियंताओं को नियुक्ति पत्र बांटे।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सड़कें देश की प्रगति का आधार होती हैं। अभियंता निर्माण योजनाओं में अभिनव खोज करके देश व प्रदेश के लिए नई मिसाल कायम करें। भारत की तकनीक को दुनिया में ले जाने का प्रयास करते हुए कम लागत में बेहतरीन परिणाम देने का उपाय करें। उत्कृष्ट कार्य करने वाले अभियंताओं को सम्मानित किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग स्थित विश्वेश्वरैया सभागार में नवनियुक्त 86 सिविल व 33 विद्युत/यांत्रिक के सहायक अभियंताओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त इंजीनियर्स विभागीय अभियंताओं का अनुभव लेकर देश व समाज के निर्माण में अपना अहम योगदान दें। नियुक्ति पाने वाले अभियंता उत्तर प्रदेश के आधे से अधिक जिलों के हैं। वे प्रधानमंत्री के 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के संदेश को अपनाकर अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करें।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग में संचालित की जा रही डा. एपीजे अब्दुल कलाम गौरवपथ, जय हिंद वीर पथ, मेजर ध्यानचंद विजय पथ जैसी अभिनव योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि विभाग के अभियंता कुछ ऐसा नया कर दिखाएं, जो देश और दुनिया में सकारात्मक चर्चा का विषय बने। सभी गांवों को संपर्क मार्गों से जोड़ने का कार्य तेजी से चल रहा है और कोशिश है कि जहां 50 परिवारों की भी आबादी हो, वह भी संपर्क मार्गों से जुड़े।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रिका 'लोक निर्माण विभाग एक परिचय' का विमोचन किया। आयोजन में विभाग के सचिव समीर वर्मा, विभागाध्यक्ष राकेश सक्सेना, प्रमुख अभियंता मनोज गुप्ता, अरविंद कुमार श्रीवास्तव, राजकीय निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक एसपी सिंघल, सेतु निगम के प्रबंध निदेशक योगेश पवार, जितेंद्र कुमार बांगा आदि उपस्थित थे।

चोटिल नवचयनित की सीट पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से नियुक्त पत्र लेने भदोही के संजय कुमार यादव के भाई मंच पर पहुंचे तो उन्होंने पूछा कि संजय क्यों नहीं आए तो बताया कि वे दुर्घटना में चोटिल होकर सभागार में बैठे हैं तो उपमुख्यमंत्री ने उनकी सीट पर जाकर नियुक्ति पत्र दिया। कुशीनगर जिले के दो सगे भाई प्रिंस कुमार मल्ल व राकेश कुमार मल्ल को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

chat bot
आपका साथी