Covid Cases In UP: उत्तर प्रदेश में नियंत्रण में कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मिले 14 नए पाजिटिव केस

Covid Cases In UP उत्तर प्रदेश में सिर्फ 11 जिलों में मरीज मिले हैं। अब राज्य में एक्टिव केस घटकर 265 रह गए हैं। अब कुल 21 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का एक भी रोगी नहीं है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 05:11 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 05:43 PM (IST)
Covid Cases In UP: उत्तर प्रदेश में नियंत्रण में कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मिले 14 नए पाजिटिव केस
उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 14 नए रोगी मिले हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण फिलहाल नियंत्रित है। प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 14 नए रोगी मिले हैं, जबकि 37 संक्रमित स्वस्थ हो गए। दो और मरीजों की मौत हुई। बीते 24 घंटे में 63 जिलों में कोरोना का एक भी नया मरीज सामने नहीं आया। सिर्फ 12 जिलों में मरीज मिले हैं। अब राज्य में एक्टिव केस घटकर 265 रह गए हैं। अब कुल 31 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना का एक भी रोगी नहीं है।

उत्तर प्रदेश में संक्रमण कम होने के बावजूद बचाव के सभी उपाय सख्ती के साथ किए जा रहे हैं। हवाई अड्डा, बस व रेलवे स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है। जिन जिलों में शनिवार को कोरोना का एक भी रोगी मिला उसमें मथुरा, गोरखपुर, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, बदायूं, महराजगंज, बुलंदशहर, चंदौली, इटावा, गाजियाबाद, हाथरस, झांसी, ललितपुर, सहारनपुर, सोनभद्र, आगरा, अमरोहा, आजगमगढ़, हापुड़, कन्नौज, लखीमपुरखीरा, मीरजापुर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, अमेठी, औरैया, अयोध्या, बलिया, बस्ती, बहराइच आदि जिले शामिल हैं।

टीकाकरण में यूपी ने बनाया कीर्तिमान : कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में यूपी का डंका पूरे देश में बज रहा है। एक दिन में रिकार्ड 31.38 लाख टीके लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया गया है। प्रदेश में टीकाकरण अभियान काफी तेजी से चलाया जा रहा है। सिर्फ अगस्त महीने में ही 2.35 करोड़ से ज्यादा टीके अब तक लगाए जा चुके हैं। प्रदेश में कुल 7.04 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। अब तक 5.91 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली और 1.13 करोड़ लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है। 

आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वैक्सीन की कुल 07 करोड़ से अधिक डोज लग चुकी हैं। यह आंकड़ा कोरोना महामारी से अपने नागरिकों की रक्षा के प्रति @UPGovt की प्रतिबद्धता को प्रकट करता है। आप सभी पात्र लोग भी अवश्य लगवाएं 'टीका जीत का'...

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) August 29, 2021

सभी लगनाएं 'टीका जीत का' : उत्तर प्रदेश में कोरोना टीकाकरण अभियान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने लोगों से टीका लगवाने की अपील की है। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वैक्सीन की कुल सात करोड़ से अधिक डोज लग चुकी हैं। यह आंकड़ा कोरोना महामारी से अपने नागरिकों की रक्षा के प्रति यूपी सरकार की प्रतिबद्धता को प्रकट करता है। आप सभी पात्र लोग भी अवश्य लगवाएं 'टीका जीत का'...'

chat bot
आपका साथी