Hotspot in Lucknow: राजधानी के तीन हॉटस्पॉट घटे, अब कुल पांच क्षेत्र बचे

राजधानीवासियों के लिए मंगलवार का सुकून भरा रहा तीन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट की श्रेणी से मुक्त कर दिया गया है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 07:02 AM (IST)
Hotspot in Lucknow: राजधानी के तीन हॉटस्पॉट घटे, अब कुल पांच क्षेत्र बचे
Hotspot in Lucknow: राजधानी के तीन हॉटस्पॉट घटे, अब कुल पांच क्षेत्र बचे

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊवासियों के लिए मंगलवार का दिन इस लिहाज से सुकून भरा है कि तीन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट की श्रेणी से मुक्त कर दिया गया है। यानि अब यह क्षेत्र कोरोना संक्रमण के गंभीर खतरे से बाहर हो गए हैं। लोगों के संयम व जागरूकता के साथ स्वास्थ्य विभाग व पुलिस एवं प्रशासन की सख्ती को इस नतीजे की वजह माना जा रहा है।

अप्रैल में हॉटस्पॉट बनाए गए नजरबाग वार्ड का फूलबाग, नक्खास का कटरा अजमबेग और हसनगंज का नई बस्ती इरादत नगर जलिलिया मदरसा का इलाका अब इस श्रेणी से बाहर कर दिया गया है। लिहाजा अब सिर्फ पांच हॉटस्पॉट ही राजधानी में रह गए हैं। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस व प्रशासन की टीम लगातार शारीरिक दूरी के साथ अन्य गतिविधियों की बारीकी से निगरानी कर रही थी। पिछले 24 दिनों में इन क्षेत्रों में कोई नया मामला नहीं आने के बाद हॉटस्पॉट का टैग हटा दिया गया।

सीएमओ डाॅ नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इन तीनों हाॅटस्पाॅट क्षेत्र में तीन मई से कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 24 दिन का समय गुजरने के बाद कोरोना का खतरा ऐसे क्षेत्रों में कम हो जाता है। मंगलवार को इस बाबत पत्र जिला प्रशासन को भेज दिया गया है।

ये क्षेत्र अब भी हॉटस्‍पॉट

थाना कैसरबाग नया गांव पश्चिम (नजीराबाद रोड) तोप खाना थाना कैंट कैसरबाग सब्जी मंडी व जम्बूर खाना मछली मोहाल के आस पास का क्षेत्र खंदारी लेन, लाल बाग़ थाना कैंट मस्जिद अलीजान के आस पास का क्षेत्र 
chat bot
आपका साथी