जवानों की शहादत को सीएम योगी ने किया नमन, शहीद रवि कुमार के परिवार को पचास लाख व एक नौकरी

शहीद रवि कुमार सिंह के स्वजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए सीएम योगी ने कहा राष्ट्र की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2020 12:14 AM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 12:14 AM (IST)
जवानों की शहादत को सीएम योगी ने किया नमन, शहीद रवि कुमार के परिवार को पचास लाख व एक नौकरी
जवानों की शहादत को सीएम योगी ने किया नमन, शहीद रवि कुमार के परिवार को पचास लाख व एक नौकरी

लखनऊ, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुई आतंकी मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद हो गए। चारों को नमन करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी है। सीएम योगी ने इनमें से उत्तर प्रदेश के मीरजापुर निवासी शहीद रवि कुमार सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए स्वजनों को पचास लाख रुपये की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा। शहीद रवि कुमार सिंह के स्वजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है और शहीद के परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। बता दें कि कश्मीर के टेन सेक्टर केरी के पटन चौकी पोस्ट में आतंकियों से लोहा लेते हुए मीरजापुर जिगना थाना क्षेत्र के गौरा गांव निवासी रवि सिंह बीते 17 अगस्त को देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिया। उनके बलिदान होने की खबर लगते ही परिजन और विंध्य क्षेत्र के लोग गमगीन हो उठे। 

शहीद रवि कुमार सिंह की शादी 22 जून 2018 को एलआइयू मीरजापुर में तैनात दारोगा कमलेश सिंह की पुत्री रेखा सिंह के साथ हुई थी। उनकी अभी तक कोई संतान नहीं है। रात में लगभग एक बजे कंपनी के कर्नल ने पिता संजय सिंह को रवि सिंह के बलिदान होने की जानकारी दी। पिता ने बताया कि बलिदानी रवि सिंह वर्ष 2013 में सेना के 13 ग्रेनेडियर 29 राष्ट्रीय रायफल में जबलपुर से भर्ती हुए थे। बचपन से ही काफी होनहार थे। बलिदानी रवि बीते 13 फरवरी को चचेरे भाई आदर्श सिंह की शादी में अंतिम बार घर पर आए थे। वहीं एक माह घर पर बिताने के बाद 13 मार्च को घर से ड्यूटी पर वापस लौटे।

chat bot
आपका साथी