सीएम अखिलेश यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखा

रेलवे बजट से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु को पत्र लिखा है। पत्र में सीएम ने उत्तर प्रदेश की जरूरतों को ध्यान में रखकर कई प्रस्ताव को नये बजट में शामिल करने का अनुरोध किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2016 03:29 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2016 03:31 PM (IST)
सीएम अखिलेश यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखा

लखनऊ। रेलवे बजट से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु को पत्र लिखा है। पत्र में सीएम ने उत्तर प्रदेश की जरूरतों को ध्यान में रखकर कई प्रस्ताव को नये बजट में शामिल करने का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु को आज पत्र लिख राज्य की विशेष आवश्यकताओं को देखते हुए विभिन्न प्रस्तावों को रेलवे बजट वर्ष 2016-17 में शामिल करने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से इटावा-मैनपुरी के बीच बड़ी लाईन का कार्य इसी वित्तीय वर्ष में पूरा कराने के साथ कानपुर शहर के यातायात को सुगम बनाने को कन्नौज से कानपुर सेक्शन के तहत मन्धना से अनवरगंज के बीच की रेलवे लाइन को हटाने की इच्छा जाहिर की है। इसके स्थान पर नये मन्धना-पनकी बाईपास रेलवे ट्रैक का निर्माण कराने तथा उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों को ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए रेलवे क्रासिंग के ऊपर ज्यादा से ज्यादा फ्लाईओवर बनवाने का आग्रह किया है।

सीएम ने लखनऊ में ऐशबाग रेलवे स्टेशन को चारबाग रेलवे स्टेशन के सैटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित करने, इलाहाबाद और कानपुर के बीच में तीसरी रेलवे लाईन बिछाने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि लखनऊ-आगरा के बीच ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे समानान्तर एक नयी रेलवे लाइन अथवा बुलेट ट्रेन की परियोजना लाने पर राज्य सरकार पूर्व में अधिगृहित भूमि में से नि:शुल्क भूमि रेल मंत्रालय को उपलब्ध कराने के लिए तैयार है।

chat bot
आपका साथी