आतंकी संगठन से संबंधों का हवाला देकर दी धमकी और बोला तीन तलाक

गुडंबा आदिलनगर का मामला, विवाहिता ने एसएसपी को प्रार्थनापत्र दे की न्याय की गुहार। दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा वापस न लेने पर पति पर धमकी का लगाया आरोप।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 09:39 AM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 09:39 AM (IST)
आतंकी संगठन से संबंधों का हवाला देकर दी धमकी और बोला तीन तलाक
आतंकी संगठन से संबंधों का हवाला देकर दी धमकी और बोला तीन तलाक

लखनऊ, (जेएनएन)। गुडंबा क्षेत्र में आतंकी संगठन से संबंधों का हवाला देकर व्यवसायी दाऊद खान द्वारा पत्नी को जान से मारने की धमकी और फोन पर तीन तलाक देने का मामला प्रकाश में आया। पीडि़ता ने एसएसपी कलानिधि नैथानी से न्याय की गुहार की है। एसएसपी ने महिला थाने को मामले की जांच सौपी है।

इंदिरानगर पानी गांव निवासी महिला के मुताबिक 22 मई 2003 को उनका विवाह आदिलनगर में रहने वाले दाऊद खान के साथ हुआ था। दाऊद खान व्यवसायी हैं। महिला ने बताया कि उनका 11 वर्षीय बेटा मानसिक मंदित है और बेटी है। शादी के बाद से पति अक्सर दहेज की मांग को लेकर मारपीट करते थे। महिला के मुताबिक आठ माह पहले उसे पता चला कि दाऊद की एक पत्नी और है। उसे दाऊद ने किसी फ्लैट में रखा हुआ है। वह विरोध करने लगी। इस पर दाऊद ने 12 सितंबर को मारपीट कर भगा दिया और पांच लाख रुपये मायके से लाने पर घर आने की बात कही। महिला के अनुसार मामले की जानकारी परिवारीजनों को हुई तो पंचायत के बाद मायकेपक्ष के दबाव पर फिर वह पति के घर पर आकर रहने लगी। एक हफ्ते कुछ ठीक चला फिर पति ने प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।

मामले की जानकारी परिवारीजनों को देकर 13 अक्टूबर को महिला थाने में पति के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया। इस बीच पति 22 अक्टूबर को कोलकाता में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के घर चले गए। आरोप है कि 26 अक्टूबर को सुबह करीब 11 से 11:30 बजे के बीच पति ने फोन किया और उन्होंने समझौते का दबाव बनाया। विरोध पर उन्होंने आतंकी संगठनों से अपने संबंधों का हवाला देते हुए जान से मारने की धमकी दी और तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहा। पीडि़ता ने बताया कि उन्होंने पुलिस में शिकायत की तो सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी को प्रार्थनापत्र देकर मामले की कार्रवाई की मांग की। एसएसपी के निर्देश पर महिला थाने को मामले की जांच सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी