मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा में नहीं होनी चाहिए कोताही

उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान की याद दिलाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को महिलाओं की सुरक्षा के प्रति फिर चेताया है। उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान और स्वावलंबन के लिए अभियान चल रहा है। इसके लिए पूरी प्रतिबद्धता से काम करें।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 08:51 PM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 06:42 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा में नहीं होनी चाहिए कोताही
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा में नहीं होनी चाहिए कोताही

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान की याद दिलाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को महिलाओं की सुरक्षा के प्रति फिर चेताया है। उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के लिए अभियान चल रहा है। इसके लिए पूरी प्रतिबद्धता से काम करें। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। सीएम योगी ने कोरोना वायरस की रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए इलाज की व्यवस्था को और मजबूत करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर गुरुवार को आयोजित बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्होंने त्योहारों में लगातार पूरी सावधानी और सतर्कता बरतने के प्रति लोगों को जागरूक करने को हा। लखनऊ और मेरठ में कोविड-19 की रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने इलाज की व्यवस्था को और मजबूत करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दीपावली पर्व पर विशेष सावधानी बरतते हुए सभी मेडिकल कॉलेजों, जिला अस्पतालों, सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में इमरजेंसी व्यवस्था को सक्रिय रखें।  सभी जिलों को रोजगार का प्लान तैयार करने को कहा गया, जबकि अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त को रोजगार की व्यापक संभावनाओं की दृष्टि से साप्ताहिक समीक्षा करने के भी निर्देश दिए गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राथमिक विद्यालयों में सर्दी से पहले ही स्वेटर वितरण कराने के लिए भी कहा गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी