मैगी प्रकरण : अमिताभ बच्चन व माधुरी दीक्षित सहित छह के खिलाफ मामला दर्ज

नेस्ले के उत्पाद मैगी में मिलावट का मामला गंभीर होता जा रहा है। आज लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में मैगी का विज्ञापन करने के मामले में फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित व प्रीती जिंटा के खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 30 May 2015 02:42 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2015 03:37 PM (IST)
मैगी प्रकरण : अमिताभ बच्चन व माधुरी दीक्षित सहित छह के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ। नेस्ले के उत्पाद मैगी में मिलावट का मामला गंभीर होता जा रहा है। आज लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में मैगी का विज्ञापन करने के मामले में फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित व प्रीती जिंटा के खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है।

बाराबंकी के एसीजेएम कोर्ट में आज फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित व प्रीती जिंटा तथा नेसले इंडिया के मुख्य कार्यकारी छह के खिलाफ में परिवाद दर्ज कराया गया है। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संतोष सिंह ने मैगी में मिलावट के मामले में यह अभियोजन दायर किया है। इसमें लखनऊ के भी कुछ व्यापारियों के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया गया है।

उधर गोंडा में आज नेस्ले कंपनी के प्रोडक्टस को लेकर छापेमारी की गई। एफडीए और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम की छापेमारी में मैगी के साथ चॉकलेट और ट्रॉपिकाना जूस के नमूने लिए गये हैं।ï एफडीए ने छापेमारी कर मैगी के नमूने सील किए हैं। अब बाराबंकी में नेस्ले इंडिया की दो फर्मो के साथ छह के खिलाफ केस दर्ज होगा। मैगी पर विवाद के चलते आज ही फर्रुखाबाद, हरदोई, सुलतानपुर व इटावा में एफडीए की टीम ने छापेमारी की है।

गौरतलब है कि मैगी में मोनो सोडियम ग्लूकामेट खतरनाक तत्व पाया गया है। यह बच्चों में मैगी खाने की तलब पैदा करता है। मैगी में मोनो सोडियम ग्लूकामेट तय मानक से ज्यादा मात्रा में पाया जाता है।

chat bot
आपका साथी