प्रताड़ना से त्रस्त व्यवसायी ने किया था सुसाइड, महिला समेत तीन सूदखोरों पर मुकदमा दर्ज

पत्नी ने खिड़की से देखा तो कुंडे से फंदे पर लटका रहा था पति का शव। आरोप है कि पार्टनरशिप में चल रहे व्यवसाय में घाटा होने के बाद सूदखोरों की प्रताड़ना से त्रस्त होकर आत्महत्या कर ली।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 12:08 PM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 01:39 PM (IST)
प्रताड़ना से त्रस्त व्यवसायी ने किया था सुसाइड, महिला समेत तीन सूदखोरों पर मुकदमा दर्ज
प्रताड़ना से त्रस्त व्यवसायी ने किया था सुसाइड, महिला समेत तीन सूदखोरों पर मुकदमा दर्ज

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक 45 वर्षीय व्यवसायी की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत तीन सूदखोरों के खिलाफ नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। मृतक की पत्नी का आरोप है कि तीनों सूदखोरों की प्रताडऩा से त्रस्त होकर पति ने आत्महत्या की थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपितों की कॉल डिटेल्स खंगाली जा रही है। इसके साथ ही उनके खिलाफ कुछ अन्य साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

कुंडे से केबल के सहारे लटक रहा था 
मामला इंदिरानगर के सी ब्लॉक का है। यहां के रहने वाले अनादि त्रिपाठी पेशे से व्यवसायी थे। रविवार रात मृतक व्यवसायी की पत्नी अनीता मायके से लौटी तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। काफी देर खटखटाने के बाद भी जब कोई जवाब न मिला तो शोर सुनकर परिवारीजन आ गए। परिवारीजनों ने खिड़की से अंदर देखा तो कुंडे से पति का शव फंदे पर लटका रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर परिवारीजनों की मदद से शव को नीचे उतारा गया था। 

इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज
इंस्पेक्टर गाजीपुर राकेश सिंह के मुताबिक, व्यवसायी अनादि की पत्नी अनीता की तहरीर पर निर्मल जगत्यानी उसकी पत्नी अलका और करन सिंह व उनके साथियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मिली थी जान से मारने की धमकी

परिवारीजनों ने बताया कि अनादि कुछ लोगों के साथ पार्टनरशिप में व्यवसाय करता था। घाटा होने के बाद पार्टनर ने अनादि से किनारा कर लिया। उन्होंने अनादि पर लाखों रुपये की उधारी बता दी और ब्याज लगाकर रुपये वसूलने लगे। अनादि ने उन्हें काफी रुपये दे भी दिए थे, लेकिन वह लोग लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। रविवार दिन में भी कुछ लोग घर पर आकर उन्हें रुपये चुकाने की बात कहकर धमकी भी दी। प्रताड़ना से त्रस्त होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली। 

मौत के बाद आए 15 फोन

इंस्पेक्टर ने बताया कि अनादि का मोबाइल जब कब्जे में चौकी प्रभारी ने लिया तो एक घंटे में करीब 15 लोगों के फोन आए। सभी लोग उनसे रुपये मांग रहे थे। सभी नंबरों को चिह्न्ति कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी