मुरादाबाद में ढेला नदी में नाव पलटने से आठ डूबे, तीन लापता

मुरादाबाद में बारिश से नदियों में बढ़ता पानी ग्रामीणों के लिए काल बनता जा रहा है। भगतपुर थाना क्षेत्र के पदियानंगला गांव में ढेला नदी पार करते समय नाव पलटने से आठ लोग डूब गए। तीन की मौत हो गई, जबकि दो को बचा लिया गया। तीन लापता लोगों की

By Ashish MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2015 09:36 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2015 02:30 PM (IST)
मुरादाबाद में ढेला नदी में नाव पलटने से आठ डूबे, तीन लापता

लखनऊ। मुरादाबाद में बारिश से नदियों में बढ़ता पानी ग्रामीणों के लिए काल बनता जा रहा है। भगतपुर थाना क्षेत्र के पदियानंगला गांव में ढेला नदी पार करते समय नाव पलटने से आठ लोग डूब गए। तीन की मौत हो गई, जबकि दो को बचा लिया गया। तीन लापता लोगों की तलाश में गोताखोर लगे हैं।

रविवार को सुबह करीब नौ बजे शाने अली (40) परिवार के साथ टांडा तहसील के गांव खसिया कोड़ा स्थित ससुराल से लौटकर डिलारी के सरकड़ा गांव स्थित घर लौट रहे थे। नदी पार करने के लिए नाव में अपनी मोटर साइकिल एवं पत्नी सैयदा (38) तथा बेटे आदिल, अदनान व अफ्फान के साथ बैठे गए। नाव में पहले से ही मुकेश (26) निवासी भगतपुर, कृपाल (40) गांव मल्हूपुरा, नवल (42) निवासी गांव बहेड़ी अपनी मोटर साइकिल के साथ थे। नदी के बीच में धार तेज होने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया। कृपाल व अन्य लोग तेजी से नदी में कूद गए, जिससे नाव पलट गई। नदी के दूसरे किनारे पर खड़े लोगों के शोर मचाने पर आसपास काम कर रहे किसान भागकर आ गए। लोगों ने नदी में कूदकर सैयदा और उसके चार वर्षीय बेटे अदनान को बचा लिया। बाकी की तलाश शुरू हो गई। जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल के साथ एसएसपी लव कुमार भी मौके पर पहुंच गए। प्रशासन और गांव के गोताखोरों की मदद से शाने अली और बेटे अफ्फान के साथ कृपाल सिंह का शव ढूंढ लिया गया। तीन लोगों की तलाश में देर शाम तक पीएसी के गोताखोर लगे रहे।

chat bot
आपका साथी