बैंकों के विलय के खिलाफ 26 और 27 को हड़ताल, अगले चार दिन बंद रहेंगे बैंक Lucknow News

विलय के खिलाफ प्रदेश भर में 26 और 27 अक्‍टूबर को बंद रहेंगे बैंक। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन उत्तर प्रदेश ने की बैठक।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 08:54 AM (IST)
बैंकों के विलय के खिलाफ 26 और 27 को हड़ताल, अगले चार दिन बंद रहेंगे बैंक Lucknow News
बैंकों के विलय के खिलाफ 26 और 27 को हड़ताल, अगले चार दिन बंद रहेंगे बैंक Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। बैंकों के विलय से बैंकों और समाज को नुकसान पहुंचना तय है। तमाम शाखाएं बंद होंगी और युवाओं तथा कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। विलय का सबसे अधिक खामियाजा बैंक ग्राहकों को उठाना पड़ेगा। इसके खिलाफ 26 और 27 सितंबर को बैंकों में हड़ताल रहेगी। यह कहना है ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन उत्तर प्रदेश की इकाई के महासचिव दिलीप चौहान का। बता दें कि दो दिन बैंक बंद रहेंगे वहीं अंतिम शनिवार को बैंकों में छुट्टी रहती है और 29 सितंबर को बैंक में रविवार की छुट्टी रहेगी।

सोमवार को भारतीय स्टेट बैंक स्थित यूनियन कार्यालय में ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के पदाधिकारी पत्रकारों से रूबरू थे। इस दौरान बैंक अधिकारियों की पीड़ा झलकी। आयबॉक के प्रदेश अध्यक्ष पवन कुमार ने कहा कि अधिकारियों से सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक सेवाएं लेना किस हद तक उचित है। हम लगातार बढ़ते काम के बोझ, अपर्याप्त कर्मचारी आदि मुद्दों से तनाव में हैं। अधिकारियों और कर्मचारियों को अमानवीय ढंग से प्रताडि़त किया जा रहा है।

सतर्कता मामलों में बाहरी एजेंसियों द्वारा अनुचित हस्तक्षेप किया जा रहा है। इलाहाबाद बैंक अधिकारी संघ के महामंत्री आरएन शुक्ला ने कहा कि ग्राहकों पर पडऩे वाले शुल्क में वृद्धि कर दी गई है, जबकि शुल्क का निर्धारण जायज होना चाहिए। केंद्र सरकार नई पेंशन स्कीम को समाप्त करे और पेंशन पुनरीक्षण एवं पारिवारिक पेंशन में तुरंत सुधार होनी चाहिए। उन्होंने पांच दिन के बैंकिंग सप्ताह के साथ ही सभी बड़े बकाएदारों के नाम सार्वजनिक किए जाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी