बरेली की युवती को सीतापुर में जिंदा जलाने की कोशिश, गांव वालों ने बचाई जान; गंभीर हालत में लखनऊ रेफर

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में बाइक सवार दो युवकों ने युवती को अंधेरे में जिंदा जला दिया। आग में जल रही युवती की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़े तो आरोपित बाइक से फरार हो गए। चीख पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़े तो आरोपित बाइक से फरार हो गए।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 02:10 AM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 06:38 AM (IST)
बरेली की युवती को सीतापुर में जिंदा जलाने की कोशिश, गांव वालों ने बचाई जान; गंभीर हालत में लखनऊ रेफर
सीतापुर जिले में सोमवार रात बाइक सवार दो युवकों ने युवती को अंधेरे में जिंदा जलाने की कोशिश की।

सीतापुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के पिसावां थाना क्षेत्र के देवकली गांव के पास सोमवार रात बाइक सवार दो युवकों ने बरेली से एक युवती को 60 किमी दूर लाकर रात के अंधेरे में जिंदा जलाने की कोशिश की। जल रही युवती की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़े तो आरोपित बाइक से फरार हो गए। युवती को लेकर ग्रामीण कस्बे की सीएचसी पर पहुंचे, जहां से उसे जिला अस्पताल भेजा गया। बाद में उसे गंभीर हालत में उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

सीतापुर जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी पर लगे डॉक्टर पीके वर्मा के मुताबिक युवती करीब 40 से 45 फीसद जली है। उसे गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया गया है। सीतापुर एसपी आरपी सिंह ने कहा कि आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा लिखा जा रहा है। आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की पांच टीमें लगाई गईं हैं। इनमें एक टीम बरेली, दो शाहजहांपुर और दो टीमें स्थानीय स्तर पर काम कर रही हैं।

इससे पहले पुलिस के सामने युवती ने बयान देते हुए अपना नाम और पता भी बताया है। पुलिस को दी सूचना के अनुसार वह बरेली के कंचनपुर गांव की है। उसने यह भी बताया कि उसे शाहजहांपुर के रोजा निवासी कौशल सिंह और प्रकाश सिंह बाइक पर बिठाकर कपड़े दिलाने के बहाने लाए थे। उसे नीयत पर शक हुआ तो बाइक से रास्ते में कई जगह कूदने का प्रयास भी किया। बाइक सवार युवकों ने रोजा से करीब 60 किमी दूर युवती को पिसावां थाना क्षेत्र के ससुर्दीपुर गांव के बाहर नलकूप के पास लाकर रात के 11:30 बजे के दौरान पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। युवती की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण लाठी डंडे लेकर दौड़े। उन्होंने ही आग बुझाई और पुलिस को सूचना दी।

ग्रामीणों ने बरामद की पेट्रोल की बोतल व चप्पलें : ग्रामीणों ने पेट्रोल की बोतल और दोनों आरोपितों की चप्पलें भी बरामद की हैं। ग्रामीण मनोज ने बताया कि उन लोगों को देखकर लड़की को आग से जला रहे दोनों युवक अपनी बाइक से भाग निकले। उन्होंने यह भी बताया कि, घटना को लेकर पुलिस को भी सूचना दी गई लेकिन, पुलिस के आने का इंतजार न कर आग से जल रही युवती को बचाकर उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। 

दो महीने से लापता थी युवती : सीतापुर के पिसावां में जिस युवती को जिंदा जलाने की कोशिश की गई, वह बरेली जिले के भोजीपुरा के गांव कंचनपुर से दो महीने पहले लापता हो गई थी। स्वजन उसे खुद ही तलाश करने में लगे हुए थे। सोमवार आधी रात के बाद सीतापुर पुलिस ने भोजीपुरा थाने में फोन करके घटना की जानकारी दी। सूचना पर युवती के स्वजन उसे देखने रवाना हो गए। भोजीपुरा इंस्पेक्टर मनोज त्यागी के अनुसार, युवती की शादी जुलाई में किला निवासी युवक से हुई थी। शादी के चार दिन बाद पति से मनमुटाव का हवाला देकर युवती मायके लौट आई थी। इस बीच दोनों परिवारों में उसके वापस जाने की बात तय हो गई थी। इतने में युवती लापता हो गई। तब से मायके वाले उसे तलाश रहे थे। हालांकि मायके और ससुराल वालों ने इसकी सूचना थाने में नहीं दी थी।

chat bot
आपका साथी