शराब दुकानें हटाने को लेकर जमकर तोडफ़ोड़ और आगजनी

शराब दुकाने हटाने के खिलाफ महिलाएं उग्र होती जा रही हैं। छठे दिन भी दर्जनों ठेकों में तोडफ़ोड़ लाखों रुपये सामान व बोतलें तहस-नहस कर दी गईं।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Thu, 06 Apr 2017 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 06 Apr 2017 11:10 PM (IST)
शराब दुकानें हटाने को लेकर जमकर तोडफ़ोड़ और आगजनी
शराब दुकानें हटाने को लेकर जमकर तोडफ़ोड़ और आगजनी

लखनऊ (जेएनएन)। आबादी के बीच शराब व बियर की दुकाने हटाने के खिलाफ महिलाएं लगातार हिंसक और उग्र होती जा रही हैं। छठे दिन भी दर्जनों ठेकों में तोडफ़ोड़ लाखों रुपये सामान व बोतलें तहस-नहस कर दी गईं। कई ठेके भीड़ ने फूंक दिए। महिलाओं ने कई जगह सेल्समैन की पिटाई भी की तो कुछ ठेकों के सामने भजन-कीर्तन शुरू कर दिया गया। पुलिस ने तोडफ़ोड़ और आगजनी में कई महिलाओं को गिरफ्तार किया है। कई सौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। मुरादाबाद में गिरफ्तार युवक ने थाने में हाथ की नस काट ली।

यह भी पढ़ें: बंदरों के बीच पल-बढ़कर बन गई 'मोगली गर्ल' देखें उसकी दिनचर्या की तस्वीरें

लखनऊ के बाजारखाला संजय नगर में देशी ठेके में तोडफ़ोड़ करने पर महिला को गिरफ्तार किया गया। सआदतगंज दाल मंडी व जानकीपुरम में पुलिस ने महिलाओं पर लाठियां भांजी। सुलतानपुर के कंद्रवारे हांसापुर गांव में दुकान बंद करवा दी। लखीमपुर में लोग अनशन पर बैठ गए हैं। मोहम्मदी में तोडफ़ोड़ कर ठेके में आग लगा दी गई। मुकदमा दर्ज हुआ है। वाराणसी में जमकर प्रदर्शन किया। जौनपुर में 6 ठेकों में तोडफ़ोड़ कर चक्का जाम किया। शाहगंज कस्बे में ठेकों  में तोडफ़ोड़ पर 12 महिलाओं को हिरासत में लिया गया है। यहां प्रदर्शनकारियों के पथराव में एसडीएम घायल हो गए। गाजीपुर के जमनिया में विरोध प्रदर्शन कर रहे 105 ग्रामीणों पर रिपोर्ट दर्ज की गई। बलिया की नवीन मंडी में महिलाओं ने तोडफ़ोड़ की।

तस्वीरों में देखें-बहराइच जिला अस्पताल में मोगली की दिनचर्या

महराजगंज में लोगों ने एक दुकान बंद करा दी। इलाहाबाद के सनई का पुरवा गांव में प्रेरणा परमार्थ आश्रम के लोगों ठेके सामने भजन-कीर्तन शुरू कर दिया। मध्य यूपी व बुंदेलखंड के लगभग सभी जिलों में पुलिस व लोगों के मध्य झड़प होती रही। कानपुर के चकेरी छबीलेपुरवा में भीड़ ने ठेके में आग लगा दी। कर्रही में तोडफ़ोड़ की। फर्रुखाबाद के ग्राम कोठी बाजार के ठेके में तोडफ़ोड़ कर सेल्समैन की पिटाई की। इटावा में ठेकों के सामने प्रदर्शन हुआ। वैदपुरा में आठ नामजद लोगों सहित 80 लोगों के विरुद्ध ठेके पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया गया है। जालौन, बांदा, फतेहपुर, कन्नौज, उन्नाव, औरैया तथा हरदोई में भी पुलिस व महिलाओं में झड़प होती रहीं। 

यह भी पढ़ें: समाजवादी कुनबे में कलह की आग, अब शिवपाल पर कार्रवाई की तैयारी

फीरोजाबाद में लेबर कॉलोनी और शिकोहाबाद में शराब की दो दुकानों में लोगों ने आग लगा दी और चार में  तोडफ़ोड़ की। सेल्समैन को पीटा भी। पुलिस ने नौ नामजद समेत 50 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कई को हिरासत में लिया है। कासगंज के सहावर गेट ठेके में महिलाओं ने तोडफ़ोड़ की। मुरादाबाद में तोडफ़ोड़ व आगजनी में दो और लोग गिरफ्तार हुए। इनमें से एक ने मझोला थाने में हाथ की नस काट ली। इस पर जमकर हंगामा हुआ। ङ्क्षहदू महासभा का दुर्गा मंदिर के पास ठेके के आगे भजन कीर्तन व प्रदर्शन जारी है। सम्भल के अलिया कल्याणपुर गांव में ठेके से नाराज लोगों ने बच्चों को पोलियो की दवा नहीं पिलाई। अमरोहा के गांव पूरनपुर में ठेके में तोडफ़ोड़ कर आग लगा दी। गांव रढ़ा कूवी में भी महिलाओं ने दुकान में आग लगाकर एक घंटे जाम भी लगाया। अलीगढ़ में रायपुर स्टेशन रोड पर महिलाओं ने शराब की दुकानों में तोडफ़ोड़ की। बागपत के बड़ौत में लोगों ने तहसील में हंगामा व प्रदर्शन किया। बुलंदशहर के जहांगीराबाद में महिलाओं ने ठेके में तोडफ़ोड़ की। अनूपशहर में शराबबंदी के लिए भाकियू व प्रजापिता ब्रहमाकुमारी ईश्वरीय विवि की महिलाओं ने जुलूस निकाला। छतारी में तोडफ़ोड़ के बाद सेल्समैन को पीटा।

chat bot
आपका साथी