लखनऊ नगर निगम के जोनल अधिकारी से अभद्रता पर अधीक्षक नपे, निलंबन के लिए लिखा गया पत्र

कई बार विवादों में रह चुके नगर निगम के कर अधीक्षक कुलदीप अवस्थी इस बार जोनल अधिकारी से अभद्रता करने के आरोप में फंस गए हैं। कर अधीक्षक को जोन-छह कार्यालय से हटाकर भैंसाकुंड श्मशान घाट पर तैनात किया गया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 09:29 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 01:12 PM (IST)
लखनऊ नगर निगम के जोनल अधिकारी से अभद्रता पर अधीक्षक नपे, निलंबन के लिए लिखा गया पत्र
लखनऊ नगर निगम के कर अधीक्षक को विभागीय कार्यवाही के साथ ही निलंबन के लिए लिखा गया पत्र।

लखनऊ, जेएनएन। कई बार विवादों में रह चुके नगर निगम के कर अधीक्षक कुलदीप अवस्थी इस बार जोनल अधिकारी से अभद्रता करने के आरोप में फंस गए हैं। कर अधीक्षक को जोन-छह कार्यालय से हटाकर भैंसाकुंड श्मशान घाट पर तैनात किया गया है। आरोपों से जुड़ी उनकी पुरानी पत्रावलियों को निकालकर निलंबन की कार्रवाही के लिए निदेशक स्थानीय निकाय को नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने पत्र लिखा है।

दस मई को जोनल अधिकारी-छह प्रज्ञा सिंह और कर अधीक्षक कुलदीप अवस्थी के बीच पहले घंटाघर और फिर बालागंज चौराहे पर सार्वजनिक रूप से तकरार हुई थी। उस समय नगर निगम के कई कर्मचारी भी मौजूद थे। अपने साथ हुई अभद्रता की शिकायत जोनल अधिकारी ने नगर आयुक्त को फोन पर दी थी। मामले की जांच में पाया गया कि कर अधीक्षक कई अधिकारियों के लिए गलत शब्दों का प्रयोग कर रहे थे। घटना के दिन ही नगर आयुक्त ने कुलदीप अवस्थी को जोन-छह के कर अधीक्षक से हटाकर भैंसाकुंड श्मशान घाट पर तैनात कर दिया था। नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि कुलदीप अवस्थी ने जोनल अधिकारी से सार्वजनिक तौर पर अभद्रता की थी। इसलिए उन्हें वहां से हटाया गया है। उन्हें निलंबित करने के साथ ही विभागीय जांच करने के लिए निदेशक स्थानीय निकाय निदेशालय को पत्र लिखा गया है। पूर्व में भी कुलदीप अवस्थी के खिलाफ तमाम आरोप लगे थे और उन सभी आरोपों के साथ पत्र भेजा गया है।

जोनल अधिकारी का आचरण ठीक नहीं था: कर अधीक्षक कुलदीप अवस्थी का कहना है कि सार्वजनिक जगह जोनल अधिकारी का उनके प्रति आचरण ठीक नहीं था। जैसे लग रहा था कि एक साजिश के तहत उन्हें घेरा जा रहा है। उन पर लगे आरोप गलत हैं।

chat bot
आपका साथी