लखनऊ में रेलवे का ठेका न देने पर सेवानिवृत्त इंजीनियर से लूटपाट, नग्न वीडियो बना मांगी रंगदारी-गिरफ्तार

लखनऊ में रेलवे से सेवानिवृत्त इंजीन‍ियर से लूट का मामला संज्ञान में आया है। रेलवे का ठेका नहीं देने से नाराज युवकों ने उनको बंधकर बनाकर नग्‍न क‍िया और वीडि‍यो बना ल‍िया और रंगदारी मांगी। आरोप है क‍ि युवक घर से नकदी भी उठाकर ले गए।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 11 Aug 2022 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 11 Aug 2022 05:57 PM (IST)
लखनऊ में रेलवे का ठेका न देने पर सेवानिवृत्त इंजीनियर से लूटपाट, नग्न वीडियो बना मांगी रंगदारी-गिरफ्तार
Lucknow News: पुलिस ने गुरुवार को पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। टेंडर दिलाने से मना करने पर तीन ठेकेदारों ने रेलवे से सेवानिवृत्त एक इंजीनियर को बंधक बना लिया। इंजीनियर के घर पर ही उनको बंधक बनाने के बाद तार से हाथ पांव बांध दिए। नग्न करने के बाद उसका वीडियो भी बना लिया। इंजीनियर की ओर से विभूतिखंड थाना पर मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

मूल रूप से उधम सिंह नगर के काशीपुर निवासी रामपाल सिंह रेलवे से सेवानिवृत्त होने के बाद वास्तु खंड में किराए के घर में रहते हैं। वह आरएंडसी इंफ्रा इंजीनियर प्राइवेट लिमिटेड में इंजीनियर हैं। रामपाल सिंह के मुताबिक घटना बीती आठ अगस्त की रात की है।

कानपुर बिठूर निवासी अभिषेक गौड़, उसका चचेरा भाई गोलू और साथी गौरव सविता भी घर पहुंच गए। इन लोगों ने रेलवे का टेंडर दिलाने से मना करने पर रामपाल सिंह को बंधक बना लिया। यह लोग गूगल पे से रुपया ट्रांसफर करने का दबाव बनाने लगे। मना करने पर इन तीनों ने पहले सेवानिवृत्त इंजीनियर को नग्न कर दिया।

उनका वीडियो बनाया और उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते हुए घर में रखा नौ हजार रुपये नकद, हाथ की घड़ी, जूता और एटीएम के साथ मोबाइल फोन उठा ले गए। विभूति खंड इंस्पेक्टर डा. आशीष मिश्र ने बताया कि रामपाल जब कानपुर के बिठूर में अंडरपास बनवा रहे थे, तब से उनकी अभिषेक से पुरानी जान पहचान थी।

अभिषेक पिछले हफ्ते उनसे रेलवे लाइन के दोहरीकरण का ठेका मांग रहा था, लेकिन उन्होंने नहीं दिया। इसके बाद उसने लूट की योजना बनाई। बुधवार रात साथियों के साथ पहुंचकर बिजली के तार से हाथ पैर बांध दिए और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से अभिषेक, उसके चचेरे भाई अभिषेक उर्फ गोली और गौरव सविता को गिरफ्तार किया गया है। उसके साथी असलम की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी