Lockdown 2 in Lucknow: राजधानी में पकड़े गए 23 विदेशी नागरिक, 14 दिन तक अस्‍थाई जेल में रहेंगे

लखनऊ के कश्‍मीरी मोहल्‍ला स्थित म्‍यूनिसिपल इंटर कॉलेज में बनाया गई है अस्‍थाई जेल सुरक्षा में लगाई गई पुलिस फोर्स गिरफ्तार विदेशियाेें में चार महिलाएं भी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 19 Apr 2020 07:19 PM (IST) Updated:Sun, 19 Apr 2020 07:19 PM (IST)
Lockdown 2 in Lucknow: राजधानी में पकड़े गए 23 विदेशी नागरिक, 14 दिन तक अस्‍थाई जेल में रहेंगे
Lockdown 2 in Lucknow: राजधानी में पकड़े गए 23 विदेशी नागरिक, 14 दिन तक अस्‍थाई जेल में रहेंगे

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के अलग अलग मस्जिदों में मिले 23 विदेशियों को शनिवार देर रात पुलिस ने गिरफ़तार कर लिया। इनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। सभी को 14 दिन तक अस्‍थाई जेल में रखा गया है। एडीसीपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक कश्‍मीरी मोहल्‍ला स्थित म्‍यूनिसिपल इंटर कॉलेज में अस्‍थाई जेल बनाया गया है। यहां पर सभी को रखा गया है। 14 दिन की अवधि पूरा होने के आगे की कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा के मददेनजर पुलिस बल तैनात कर दी गई है। विदेेेेेशी नगारिकों के खाने पीने की व्‍यवस्‍था की गई है।

एडीसीपी पश्विम ने बताया कि विदेशी नगारिकों को अस्‍पताल में क्‍वारंटाइन किया गया था। 14 दिन का समय पूरा होने के बाद आरोपितों को शनिवार देर रात गिरफ़तार कर लिया गया। सभी को पुलिस ने मजिस्‍ट्रेट के सामने पेश किया। इसके बाद उन्‍हें न्‍यायिक हिरासत में लेकर अस्‍थाई जेल ले जाया गया। विदेशी नगारिकों में किसी की भी रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं आई है। उधर, अलग अलग इलाकों से पकड़े गए कुछ जमातियों का भी 14 दिन का क्‍वारंटाइन का समय पूरा हाे गया है। सभी के सैंपल फिर से जांच के लिए भेजे जाएंगे। रिपोर्ट आने के बाद चिकित्‍सकों के परामर्श पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

यह है मामला

एक अप्रैल को राजधानी पुलिस ने अलग अलग इलाकों से 23 ि‍विदेशी नगारिकों को पकड़ा था। इनके खिलाफ कैसरबाग कोतवाली, मडि़यांव और काकोरी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। विदेशी नागरिक राजधानी मेंं आने से पहले दिल्‍ली के निजामुददीन मरकज में शामिल हुए थे। राजधानी में आने के बाद इन लोगों ने स्‍थानीय पुलिस को सूचना नहीं दी थी और अपना मेडिकल चेकअप भी नहीं कराया था। यही नहीं टूरिस्‍ट वीजा पर आकर आरोपित धर्म का प्रचार कर रहे थे। विदेशी नागरिकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर उनके पासपोर्ट जब्‍त कर वीजा निरस्‍त करने के लिए पत्र लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी