38 होटलों में ठहरेंगे 11 सौ मेहमान

-अतिथियों की सुरक्षा में 37 बुलेट प्रूफ वाहनों का होगा घेरा हर होटल कर्मी को पुलिस वेरीफिकेश

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Feb 2018 08:21 PM (IST) Updated:Sun, 04 Feb 2018 09:57 PM (IST)
38 होटलों में ठहरेंगे 11 सौ मेहमान
38 होटलों में ठहरेंगे 11 सौ मेहमान

-अतिथियों की सुरक्षा में 37 बुलेट प्रूफ वाहनों का होगा घेरा

हर होटल कर्मी को पुलिस वेरीफिकेशन के बाद आइकार्ड

अजय श्रीवास्तव, लखनऊ :

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने वाले 11 सौ अतिथियों को ठहराने के लिए राजधानी के 38 होटलों की बुकिंग की गई है, जिसमें सभी होटल में कर्मचारियों को आइकार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। होटल के सभी कर्मचारियों का वेरीफिकेशन भी कराया जा रहा है और 15 होटल के कर्मचारियों का वेरीफिकेशन का काम पूरा हो गया है और वहां आइकार्ड भी जारी कर दिया गया है।

इसके साथ ही अतिथियों की सुरक्षा का घेरा तगड़ा होगा। 37 बुलेट प्रूफ वाहनों की व्यवस्था करने का जिम्मा अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा को दिया गया है। अमौसी एयरपोर्ट पर ही बुलेट प्रूफ वाहन अतिथियों को उपलब्ध हो जाएंगे।

इसके अलावा सोलह सौ मोटर साइकिल भी इन्वेस्टर्स समिट का हिस्सा होंगी। इन मोटर साइकिल पर अत्याधुनिक हथियारों से पुलिस कर्मी तैनात होंगे, जो अतिथियों के वाहन के आगे पीछे सुरक्षा घेरा बनकर चलेंगे। मोटर साइकिलों पर सवार पुलिस कर्मी सुरक्षा के साथ ही यातायात को भी संचालित करेंगे जिससे किसी अतिथि का वाहन जाम में न फंस सके।

हर होटल की दूरी तय

होटल से आयोजन स्थल के बीच कितनी दूरी है और वहां पहुंचने में अतिथियों को कितना समय लगेगा। इसकी भी रिपोर्ट तैयार की गई है।

इंदिरागांधी प्रतिष्ठान पर लगेंगे डेढ़ सौ सीसीटीवी कैमरे

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पर होने वाले 21-22 फरवरी को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में हर किसी पर नजर रखने के लिए चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। एलडीए को इंदिरागांधी प्रतिष्ठान के चारों तरफ 150 सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

-इंदिरागांधी प्रतिष्ठान से लगभग 800 मीटर की दूरी पर किसान भवन तक ग्रीन कॉरीडोर बनाया जाएगा। जहां गाड़ियों की पार्किंग कराई जाएगी।

एयर क्राफ्ट की पार्किंग होगी

निजी प्लेन से आने वाले निवेशकों के लिए पार्किंग तलाशी जा रही है । कानपुर और बक्शी का तालाब में एयरफोर्स स्टेशन पर अभी कोई जगह नहीं मिल पाई है। अब निजी प्लेन से आने वाले अतिथियों की सूची नागरिक उड्यन विभाग को सौंपी जाएगी, जिससे एयरक्रांफ्ट की पार्किंग के लिए जगह मिल सके।

chat bot
आपका साथी