धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में तीन पर मुकदमा

लखनऊ। ¨हदू देवी देवताओं का अपमान और पैसे का लालच देकर इसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करने के आरोप म

By Edited By: Publish:Sat, 20 Dec 2014 11:40 PM (IST) Updated:Sat, 20 Dec 2014 11:40 PM (IST)
धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में तीन पर मुकदमा

लखनऊ। ¨हदू देवी देवताओं का अपमान और पैसे का लालच देकर इसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करने के आरोप में पकड़े गए दो पादरियों सहित तीन के खिलाफ लालगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शुक्रवार को ग्राम जगतपुर गए दो युवकों प्रदीप व बलराम निवासी ग्राम पूरे लल्लू अहीर मजरे मदुरी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था। ग्रामीणों का आरोप था कि दोनों युवक गाव के नन्हें कुरील के दरवाजे पर पहुंचकर ग्रामीणों को एकत्र कर हिंदू देवी देवताओं के प्रति अपशब्दों का प्रयोग कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और इसाई धर्म अपनाने के लिए धन देने का लालच देने का आरोप लगाया था। ग्रामीण गोकरन की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये दोनों कथित पादरी समेत नन्हें कुरील के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। दोपहर में थाना दिवस में कोतवाली लालगंज पहुंचे पुलिस अधीक्षक एन कोलाची ने दोनों युवकों से पूछताछ की।

-----

चर्च के सदस्य पहुंचे युवकों से मिलने

प्रदीप व बलराम के पकड़े जाने की सूचना पर शनिवार को आल इंडिया क्रिश्चियन काउंसिल (एआइसीसी) लखनऊ के नार्दन इंडिया प्रभारी दयासागर साथी रामनिवास आदि के साथ कोतवाली पहुंचे। एसपी से वार्ता की। आरोपियों के छोड़े जाने या जमानत के बाबत एसपी ने बताया कि दोनों युवकों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जायेगा।

------

पादरी थे दोनों आरोपी

दयासागर ने स्वीकार किया कि प्रदीप व बलराम लखनऊ की गुड सेफ र्ड चर्च से जुडे़ हैं और दोनों ही पास्टर (पादरी) हैं।

chat bot
आपका साथी