फोटो- 21

ललितपुर ब्यूरो : लगभग 3 वर्षो से बिछड़े थाना जाखलौन क्षेत्र के युवक को गुजरात पुलिस ने शुक्रवार को प

By Edited By: Publish:Sat, 24 Sep 2016 12:52 AM (IST) Updated:Sat, 24 Sep 2016 12:52 AM (IST)
फोटो- 21

ललितपुर ब्यूरो : लगभग 3 वर्षो से बिछड़े थाना जाखलौन क्षेत्र के युवक को गुजरात पुलिस ने शुक्रवार को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। दैनिक जागरण की खबर पढ़कर गुजरात पहुचे परिजनों की आखें बिछड़े भाई को सही सलामत देखकर छलक उठीं। युवक को परिजनों को मिलाने में गुजरात के जनपद अरावली के थाना बायड प्रभारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

गुजरात प्रान्त के जिला अरावली (मोडासा) थाना मोडासा क्षेत्र में डेमाई-बायड रोड पर बीते दिनों गश्त के दौरान थाना प्रभारी बायड को एक युवक बदहवास हालत में घूमता मिला था। थाना प्रभारी, बायड एनजे जाडेजा ने युवक से पूछताछ की। युवक ने थानेदार को बताया कि वह ललितपुर जनपद के थाना जाखलौन अंतर्गत ग्राम बम्हौरीकला का निवासी है, लेकिन वह किन परिस्थितियों में परिवार से बिछड़कर गुजरात पहुच गया, बदहवासी के चलते युवक इस बारे में कुछ भी नही जानकारी नहीं दे सका था। युवक को थाना मोडासा ले जाया गया, जहा थानेदार ने उसे नहलाकर नये कपड़े पहनाए और उसके बारे में पूछताछ शुरू की। इस दौरान युवक नाम बालीदास बताया। वह बदल-बदल कर नाम बता रहा था। गुजरात पुलिस ने जिले की पुलिस से सम्पर्क स्थापित करके बरामद हुए युवक के बारे में जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक डि. प्रदीप कुमार के निर्देशों के क्रम में क्षेत्राधिकारी सदर बल्देव सिंह खनेड़ा ने जाखलौन पुलिस को युवक के परिजनों की खोजबीन का जिम्मा सौंप दिया है। जाखलौन थानाध्यक्ष रामसहाय सिंह ने गुमशुदगी के अभिलेख खंगाले, लेकिन उसमें बम्हौरी कला गाव के युवक के लापता होने का रिकॉर्ड नहीं पाया गया था। गुजरात पुलिस ने दैनिक जागरण से भी सहयोग मागा, इस पर बीती 19 सितम्बर को '3 साल से बिछड़ा युवक गुजरात में मिला।' शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया, जिसे पढ़कर परिजन गुजरात पहुच गए। थाना जाखलौन अंतर्गत ग्राम मैरतीकला निवासी बड़े भाई गब्बर ने गुजरात पुलिस को बताया कि बरामद हुआ युवक उसका छोटा भाई चालीराजा है, जो 3 वर्ष पूर्व अचानक घर से कहीं निकल गया था। छोटे भाई को सही सलामत पाकर गब्बर ने थाना प्रभारी एवं दैनिक जागरण को धन्यवाद दिया। युवक की बरामदगी से लेकर परिजनों से मिलने तक थाना प्रभारी ने उसकी समुचित देखभाल की।

::

फोटो-23

ललितपुर: थाना प्रभारी।

::

इनका कहना है

'हाइवे चेकिंग के दौरान बरामद हुए ललितपुर जिले के युवक को परिजनों से मिलाने में दैनिक जागरण की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इस सम्बन्ध में ललितपुर जिले की पुलिस से सम्पर्क स्थापित किया गया था।'

एनजे जाडेजा

थाना प्रभारी, बायड जिला अरावली (मोडासा), गुजरात।

chat bot
आपका साथी