लोग हिन्दू राष्ट्र की मांग कर सकते हैं तो खालिस्तान की क्यों नहीं: जसबीर सिंह विर्क

उन्होंने कहा कि जब यहां के लोग हिन्दू राष्ट्र की मांग कर सकते हैं तो खालिस्तान की मांग क्यों नहीं की जा सकती। पहले सरकार को ऐसे लोगों का मुंह बंद करना चाहिए जो इस तरीके की खुलेआम ऐसी बात कर विवाद पैदा कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 03 Apr 2023 04:31 AM (IST) Updated:Mon, 03 Apr 2023 04:31 AM (IST)
लोग हिन्दू राष्ट्र की मांग कर सकते हैं तो खालिस्तान की क्यों नहीं: जसबीर सिंह विर्क
लोग हिन्दू राष्ट्र की मांग कर सकते हैं तो खालिस्तान की क्यों नहीं: जसबीर सिंह विर्क

लखीमपुर खीरी, जागरण संवाददाता। भारतीय सिख संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जसबीर सिंह विर्क ने कहा कि अमृतपाल का कोई भी सिख संगठन व सिख समाज समर्थन नहीं करता। वह जिस तरीके से खालिस्तान की मांग कर रहा है, सरासर गलत है।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जब यहां के लोग हिन्दू राष्ट्र की मांग कर सकते हैं तो खालिस्तान की मांग क्यों नहीं की जा सकती। पहले सरकार को ऐसे लोगों का मुंह बंद करना चाहिए जो इस तरीके की खुलेआम ऐसी बात कर विवाद पैदा कर रहे हैं।

लखीमपुर खीरी के गुरुद्वारा सिंह सभा हाथीपुर में हुई संगठन की बैठक में शामिल होने आए विर्क ने बताया देश के बंटवारे के समय विस्थापित होकर बसे उत्तर प्रदेश में सिख परिवार व गैर सिख परिवारों को वन भूमि और सिंचाई आदि भूमि की कच्ची जमीनों के गैर मालिकाना हक के विषय में भारतीय सिख संगठन का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला था।

उनके मुताबिक, मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि एक भी परिवार को इन जमीनों से विस्थापित नही किया जाएगा। दोबारा राजस्व प्रमुख सचिव से फिर संगठन ने मुलाकात कर अवगत कराया कि मुख्यमंत्री मामले में बहुत गंभीरता से निपटाने के लिए तत्पर है, लेकिन जिला स्तरीय प्रशासन तथा वन विभाग अधिकारियों ने इन जमीनों में बसे लोगों को कई प्रकार से प्रताड़ित कर उलटे सीधे बयान दिए गए।

chat bot
आपका साथी