लखीमपुर खीरी कांड की पहली बरसी पर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, हिंसा में मारे गए किसानों को दी श्रद्धांजलि

Lakhimpur Kheri Violence लखीमपुर कांड की पहली बरसी पर किसान नेता राकेश टिकैत खीरी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हिंसा में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि दी। राकेश टिकट गुरुद्वारा कौड़ियाला घाट में आयोजित अखंड पाठ और कीर्तन में शामिल हुए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 03 Oct 2022 12:29 PM (IST) Updated:Mon, 03 Oct 2022 12:29 PM (IST)
लखीमपुर खीरी कांड की पहली बरसी पर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, हिंसा में मारे गए किसानों को दी श्रद्धांजलि
किसान नेता राकेश टिकैत ने हिंसा में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि दी

लखीमपुर, जागरण संवाददाता : तिकुनिया में तीन अक्टूबर 2021 को कृषि कानून के विरोध आयोजित आंदोलन के दौरान भीषण हिंसा हो गई थी। इसमें चार किसानों और एक पत्रकार समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र समेत 14 आरोपित जेल में बंद हैं। खीरी हिंसा की बरसी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भाकियू नेता राकेश टिकैत भी सोमवार को तिकुनिया पहुंच गए हैं। राकेश टिकट गुरुद्वारा कौड़ियाला घाट में आयोजित अखंड पाठ और कीर्तन में शामिल हुए।

तिकुनिया में हुई हिंसा का सोमवार को एक वर्ष पूरा हो गया। संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में तिकुनिया स्थित कौड़ियाला घाट गुरुद्वारा में खीरी हिंसा की बरसी मनाई जा रही है। इसमें गुरुद्वारे में अखंड पाठ का भी आयोजन किया गया है। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से खीरी हिंसा में मारे गए चारों किसानों के परिवारों को सहायता के तौर पर दो-दो लाख रुपये के चेक भी वितरित किए जाने हैं। 

फिलहाल, बरसी कार्यक्रम शांतिपूर्ण ढंग से निपट रहा है। प्रशासन पूरे मामले पर पैनी नजर रखे हुए है। किसी भी तरह की सभा और भाषणबाजी पर रोक लगाई गई है। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से भी किसी तरह का कोई धरना प्रदर्शन या फिर कोई सभा आदि करने का कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। अखंड पाठ करके बरसी मनाई जा रही है और दिवंगत किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। 

chat bot
आपका साथी