शराब पीने के दौरान कहासुनी में हुई थी अशोक की हत्या

हैदराबाद थाना क्षेत्र में चार दिन पहले हुए अशोक हत्याकांड के दोनों नामजद आरोपितों को गिरफतार कर जेल भेजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:12 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:12 PM (IST)
शराब पीने के दौरान कहासुनी में हुई थी अशोक की हत्या
शराब पीने के दौरान कहासुनी में हुई थी अशोक की हत्या

लखीमपुर : हैदराबाद थाना क्षेत्र में चार दिन पहले हुए अशोक हत्याकांड के दोनों नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। आरोपितों ने जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि शराब पीते समय अशोक से कहासुनी होने पर गमछे से नाक व मुंह दबाकर हत्या की गई थी।

बीते सोमवार को ग्राम सेमरई के मजरा कोरैया निवासी अशोक गांव के ही दो लोगों के साथ सेमरई में शराब पीने गया था। मंगलवार सुबह गांव के दक्षिण एक धार्मिक स्थल के पास गेहूं के खेत में अशोक का शव मिला था। सिर पर चोट के निशान व नाक से खून निकल रहा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने अशोक की पत्नी माया देवी की तहरीर पर गांव के मंजीत उर्फ अन्नू व प्रदीप कुमार के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की थी। एसओ सुनीत कुमार, एसआइ यशवीर सिंह, कांस्टेबल सोहित कुमार, ललित कुमार ने शनिवार को दोनों आरोपितों को कोरैया तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। इनसे वह गमछा भी बरामद हुआ, जिससे अशोक की हत्या की गई थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया है।

पूजा हत्याकांड का राजफाश, दो आरोपित गिरफ्तार थाना खीरी के ओयल इलाके में आठ माह पूर्व एक महिला का शव बरामद हुआ था, जिसकी हत्या की गई थी। पुलिस ने शनिवार को उक्त हत्याकांड का राजफाश करके दो आरापितों को गिरफ्तार कर लिया है।

ओयल इलाके में एक स्कूल के पास बीती 17 मई को एक महिला का शव बरामद हुआ था। शव की शिनाख्त कुछ दिनों के बाद दिल्ली निवासी पूजा गुप्ता के रूप में हुई थी। वह पिछले कुछ सालों से लखनऊ में रह रही थी। एसपी विजय ढुल ने बताया कि विवेचना के दौरान घटना में मीरा श्रीवास्तव निवासी हुसैनापुर थाना फरधान, वर्तमान पता ब्रजधाम कॉलोनी थाना मड़ियाव, लखनऊ व विवेक कुमार मिश्रा निवासी गुरुबक्शगंज, तालागंज, रायबरेली वर्तमान पता हिडिया टोला बड़ा चांदगंज थाना अलीगंज लखनऊ के नाम प्रकाश में आए, जिन्हें शनिवार को थाना खीरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान मीरा श्रीवास्तव ने जुर्म इकबाल करते हुए बताया कि वह और पूजा लखनऊ में एक ही ब्यूटी पार्लर में काम करती थीं। बीती 15 मई को शराब के नशे में दोनों के बीच पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। विवाद से क्षुब्ध होकर मीरा ने अपने ड्राइवर विवेक कुमार मिश्रा के साथ मिलकर कुत्ते को बांधने वाली बेल्ट से पूजा की गला घोंटकर हत्या कर शव को बोरे के अंदर भरकर ओयल नहर के समीप फेंक दिया था।

chat bot
आपका साथी