एसपी ने लगाई विवेचकों की क्लास

लखीमपुर :एसपी मनोज कुमार झा ने बुधवार शाम पुलिस लाइंस सभागार में जिले भर के विवेचकों संग बैठक कर विव

By Edited By: Publish:Thu, 08 Dec 2016 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 09:55 PM (IST)
एसपी ने लगाई विवेचकों की क्लास

लखीमपुर :एसपी मनोज कुमार झा ने बुधवार शाम पुलिस लाइंस सभागार में जिले भर के विवेचकों संग बैठक कर विवेचनाओं के निस्तारण का हाल जाना। इसमें तकरीबन 1200 विवेचनाएं पूरे जिले में लंबित होने पर एसपी ने नाराजगी जताते हुए संबंधित विवेचकों को सख्त हिदायत दी।

एक साल से अधिक पुरानी विवेचनाओं पर चेतावनी देते हुए एसपी ने अधीनस्थों से साफ शब्दों में कहा कि ढीलासाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो 1200 विवेचनाएं लंबित हैं, उनमें 68 विवेचनाएं ऐसी हैं जो वर्ष 2013 से 2015 के बीच की हैं। इन पुरानी विवेचनाओं के लंबित होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए एसपी मनोज कुमार झा ने संबंधित पुलिस कर्मियों की फटकार लगाई। उन्होंने अधीनस्थों को यह हिदायत दी कि जल्द से जल्द इन विवेचनाओं को पूरा कर लें। लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। बताते चलें कि अकेले सदर कोतवाली में ही करीब चार सौ एक विवेचनाएं लंबित हैं।

प्रार्थना पत्रों की जांच की होगी क्रॉस चे¨कग

लखीमपुर : एसपी मनोज कुमार झा ने लगातार आ रहे प्रार्थना पत्रों पर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए शिकायत प्रकोष्ठ के अधिकारी को निर्देशित किया है कि प्रार्थना पत्रों पर पड़े फोन नंबर से कार्रवाई की क्रॉस चेंकिग करें। अगर कोई पुलिस अधिकारी इसमें दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रार्थना पत्र को लेकर आने वाले कुछ पीडितों ने उनसे यह शिकायत की है कि बिना किसी जांच के, बिना मौके पर जाए कुछ पुलिस अधिकारी प्रार्थना पत्रों पर औपचारिकता पूर्ण कर उन्हें वापस शिकायत पर प्रकोष्ठ भेज देते हैं।

chat bot
आपका साथी