डिक्की तोड़ रुपये उड़ाने वाले गैंग के दो सदस्य धराए

शातिरों के पास से एक तमंचा कारतूस चाकू व नकदी बरामद हुआ है। दोनों की पहचान महेश कुमार बरवार निवासी मुराडीह थाना धानेपुर व प्रमोद कुमार सिंह निवासी पनई पूरवा बनगाई थाना धानेपुर जिला गोंडा के रूप में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:53 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 11:53 PM (IST)
डिक्की तोड़ रुपये उड़ाने वाले गैंग के दो सदस्य धराए
डिक्की तोड़ रुपये उड़ाने वाले गैंग के दो सदस्य धराए

कुशीनगर: खड्डा पुलिस ने डिक्की तोड़कर रुपये लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। शातिरों के पास से एक तमंचा, कारतूस, चाकू व नकदी बरामद हुआ है। दोनों की पहचान महेश कुमार बरवार निवासी मुराडीह थाना धानेपुर व प्रमोद कुमार सिंह निवासी पनई पूरवा बनगाई थाना धानेपुर जिला गोंडा के रूप में हुई।

सीओ खड्डा शिवस्वरूप ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण यादव हमराहियों संग सुबह चार बजे गश्त पर थे। खड्डा-सिसवा मार्ग के किनारे स्थित सरस्वती महाविद्यालय के समीप दो संदिग्धों को देख पुलिस ने जब नजदीक आने को कहा तो दोनों गली के रास्ते भागने लगे। दौड़ाकर पुलिसकर्मियों ने दोनों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान एक के पास से तमंचा, कारतूस तथा दूसरे के पास से चाकू, चाबी का गुच्छा, बैंक पासबुक व करीब 10 हजार रुपये नकद बरामद हुआ। सख्ती बरतने पर दोनों ने बताया कि वे डिक्की तोड़कर लूटने का काम करते थे। सीओ ने बताया कि दोनों ने 19 सितंबर को खड्डा कस्बे में स्टेशन रोड पर बाइक की डिक्की तोड़कर एक लाख 10 हजार रुपये लूटे थे। पूछताछ के बाद दोनों को न्यायालय ले जाया गया। वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस टीम में दारोगा पीके सिंह, रमाशंकर सिंह यादव, उमाशंकर यादव, अनीस यादव शामिल रहे। खिड़की के रास्ते घर में घुसे चोर, लाखों की चोरी

कप्तानगंज में सूर्यभान सिंह के मकान में खिड़की के रास्ते घुसे चोर नकदी समेत सभी सामान चुरा ले गए। मंगलवार को गृह स्वामी के घर आने पर घटना की जानकारी हुई।

सूर्यभान सिंह ने पुलिस को दिए गए तहरीर में लिखा है कि दीपावली की छुट्टी में पूरे परिवार के साथ अपने पैतृक गांव सिरसिया गया था। वहां से लौटने के बाद मुख्य गेट का ताला खोल जब अंदर गया तो पाया कि सभी कमरों का दरवाजा टूटा है। आलमारी में रखा 50 हजार रुपये नकदी के साथ लगभग पांच लाख रुपये के जेवरात व कपड़े चोर उठा ले गए। सूचना पर प्रभारी थानाध्यक्ष श्रवण यादव ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी